23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छापेमारी में 68500 घनफिट बालू का अवैध स्टॉक पकड़ाया

जिला खनन विभाग ने चास मुफस्सिल थाना क्षेत्र में पांच जगहों पर की छापेमारी

बोकारो. जिला खनन विभाग ने अवैध बालू के कारोबार पर लगाम लगाने के लिए गुरुवार को चास मुफस्सिल थाना क्षेत्र में आने वाले विभिन्न पांच जगहों पर छापेमारी की. इस दौरान विभाग ने अवैध रूप से संग्रहित 68500 घनफिट बालू जब्त किया. कामनगौरा व पुपुनकी गांव में छापेमारी कर बालू जब्त किया गया है. अभियान जिला खनन पदाधिकारी रवि कुमार के नेतृत्व में चलाया गया. डीएमओ रवि कुमार ने बताया कि एनजीटी के रोक के कारण वर्तमान में बालू का उठाव बंद है. विभिन्न स्त्रोत से उक्त स्थल पर अवैध रूप से बालू संग्रह करने की जानकारी मिली. पुख्ता जानकारी के आधार पर कार्रवाई की गयी. संबंधित थाना में मामला दर्ज कराया गया है. अभियान में शामिल खान निरीक्षक जितेंद्र कुमार ने बताया कि अवैध खनन के रोकथाम के लिए विभाग की ओर से अभियान चलाया गया है. बालू को जब्त कर थाना में प्राथमिकी दर्ज करा दी गयी है. अभियान में खान निरीक्षक सीताराम टुडू समेत संबंधित थाना प्रभारी व पुलिस बल मौजूद थे. बताते चले कि मानसून को लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल की ओर से 15 अक्तूबर तक बालू खनन पर रोक लगायी गयी है.

यात्री बसों का बीमा, फिटनेस समेत सभी कागजात हो अप-टू-डेट : डीटीओ

बोकारो

. वाहन जांच के क्रम में अक्सर यह देखा जा रहा है कि यात्री बस द्वारा बिना वैध मार्ग परमिट (सयमावली सहित) के ही परिचालन किया जा रहा है. ये बातें जिला परिवहन पदाधिकारी वंदना शेजवलकर ने गुरुवार को कही. डीटीओ श्रीमती शेजवलकर ने कहा : जिला अंतर्गत निबंधित कई यात्री बसों का पथकर, दुरूषित (फिटनेस) व परमिट अद्यतन नहीं है. डीटीओ ने निर्देश दिया कि जिला अंतर्गत निबंधित व परिचालित सभी यात्री बस का पथकर, दुरूषित (फिटनेस), बीमा, परमिट समेत सभी कागजात अद्यतन सुनिश्चित हो. ऐसा नहीं होने पर संबंधित वाहन स्वामियों के खिलाफ नियमानुसार आर्थिक व दंडात्मक कार्रवाई की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें