26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पारंपरिक रीति रिवाज के साथ निकाला गया जुलूस

रेल नगरी जमालपुर में पारंपरिक रीति रिवाज के साथ शांतिपूर्ण माहौल में गुरुवार की सुबह पहलाम के साथ ही मुहर्रम का त्यौहार संपन्न हो गया.

जमालपुर. रेल नगरी जमालपुर में पारंपरिक रीति रिवाज के साथ शांतिपूर्ण माहौल में गुरुवार की सुबह पहलाम के साथ ही मुहर्रम का त्यौहार संपन्न हो गया. जमालपुर में चार स्थान पर ताजिया बनाया गया था. इन सभी ताजिए को रंग-बिरंगे बिजली के छोटे-छोटे बल्ब से सजाए गए ट्रॉली पर रखकर ताजिया का अखाड़ा निकला गया था. देर संध्या निकल गए अखाड़े के साथ विभिन्न ताजिया समिति के नवयुवक रंग-बिरंगे कपड़े में पारंपरिक युद्ध कौशल का करतब दिखा रहे थे. युवाओं के युद्ध कौशल के करतब को देखने के लिए भारी संख्या में मुस्लिम समुदाय के अतिरिक्त हिंदू समुदाय के भी महिला व पुरुष दर्शक बने हुए थे. देर रात्रि तक सदर बाजार क्षेत्र में उत्सव का माहौल बना रहा. वहीं विभिन्न चिन्हित चौक चौराहे पर सुरक्षा बल की व्यवस्था की गई थी. दंडाधिकारी की प्रति नियुक्ति के बीच पूरी रात पुलिस बल चौकस रहे. सुबह ताजिया का अखाड़ा पहलाम के लिए दौलतपुर की ओर निकल पड़ा. इस दौरान सुरक्षा के दृष्टिकोण से बिजली आपूर्ति पूरी तरह बंद कर दी गई थी.

बालीपुर मुहर्रम समिति ने अधिकारियों को किया सम्मानित

जमालपुर. मुहर्रम के मौके पर बुधवार की देर रात्रि बालीपुर मुहर्रम समिति द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष मो. इकबाल ने की. उन्होंने कहा कि जमालपुर की संस्कृति पूरे देश के लिए मिसाल है, क्योंकि यहां किसी भी पर्व त्यौहार के मौके पर सभी धर्म के लोग आपस में मिलजुल कर खुशियां बांटते हैं. इस दौरान सदर अनुमंडल पदाधिकारी शैलेंद्र कुमार, सीडीपीओ राजेश कुमार, मुख्य पार्षद पार्वती देवी और उपमुख्य पार्षद अंजली कुमारी, कार्यपालक पदाधिकारी विजयशील गौतम, प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ. प्रभात रंजन, अंचल अधिकारी विवेक आनंद तथा जमालपुर के थानाध्यक्ष राजेश कुमार एवं ईस्ट कॉलोनी के थानाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार मिश्रा को पगड़ी पहन कर सम्मानित किया गया. अधिकारियों ने भी लोगों से मिलजुल कर पर त्यौहार मनाने और एक दूसरे की खुशियों में शामिल होने की अपील की. मौके पर सरदार शौकत अली खलीफा, मो. गुलाब, मो. शहीद राजा, मो. रिजवान आलम, मो. सागीर, मो. मुकीम, मो. मोबिन उर्फ चांद, सिंटू उर्फ राज गुप्ता, इंद्रदेव दास, मो. नुरुल्लाह आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें