24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एटी देवप्रभा में कोयला चोरों व सीआइएसएफ के बीच भिड़ंत, पथराव, फायरिंग, लाठीचार्ज

झरिया इलाके के कुजामा आउटसोर्सिंग में विवाद, फायरिंग, पथराव में कई घायल

लोदना क्षेत्र की कुजामा कोलियरी अंतर्गत एटी देवप्रभा आउटसोर्सिंग की परियोजना माइंस में गुरुवार दोपहर कोयला चोर और सीआइएसएफ की टीम के बीच भिड़ंत हो गयी. उससे दोनों पक्षों के एक दर्जन लोग घायल हो गये, जिनमें महिलाएं भी शामिल हैं. पथराव से कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गये. लोदना व घनुडीह पुलिस ने आठ खोखा बरामद किया है. इस दौरान वहां अफरातफरी मची रही. कार्यरत कर्मी जान बचाने के लिए मशीन के अंदर घुस गये. मोटरसाइकिल छुड़ाने को लेकर सीआइएसएफ और कोयला चोरों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई. उसके बाद सीआइएसएफ जवानों ने लाठीचार्ज कर दिया. इसको लेकर तीन घंटे तक परियोजना रणक्षेत्र बनी रही. कोयला चोरों के हुजूम को देखते हुए सीआइएसएफ को बाइक छोड़कर पीछे हटना पड़ा. स्थिति देख आठ वाहनों पर सीआइएसएफ टीम सवार होकर परियोजना से बाहर निकालने लगी, तभी ऊपर से कोयला चोरों के दल ने पुन: पत्थरबाजी शुरू कर दी. उससे कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गये. जवान भी चोटिल हो गए. इसके बाद भी कोयला चोर पीछे हटने को तैयार नहीं थे. पत्थरबाजी के कारण सीआइएसएफ टीम को वापस परियोजना लौटना पड़ा. इसी क्रम में घनुडीह के सअनि एस उरांव स्थिति को बिगड़ती देख बाइक पर सवार होकर भाग निकले. सीआइएसएफ टीम ने घटना की जानकारी अपने वरीय अधिकारियों को दी. करीब तीन घंटे बाद लोदना और घनुडीह पुलिस दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और कोयला चोरों से घिरे जवानों को माइंस से बाहर निकाला. दूर-दूर तक बीसीसीएल व आउटसोर्सिंग के अधिकारी नजर नहीं आये. सीआइएसएफ के डिप्टी कमांडेंट विवेक चौधरी व लोदना क्षेत्र की क्यूआरटी के साथ कुजामा परियोजना का निरीक्षण करने पहुंचे थे. इसी दौरान माइंस में दो मोटरसाइकिल पर कोयला लोड देख भड़क गये.

बाइक छुड़ाने को लेकर बढ़ा विवाद

सीआइएसएफ ने दोनों मोटरसाइकिल को जब्त कर लिया, जबकि कोयला चोर फरार होने में सफल रहे. थोड़ी देर बाद ही मोटरसाइकिल छुड़ाने को लेकर महिलाओं ने पहुंच कर हंगामा शुरू कर दिया. दोनों मोटरसाइकिलों लेकर खदान के ऊपर आ गये. परियोजना से निकलने वाले दो रास्तों नदीपार कुजामा और पाण्डेबेड़ा रास्ते को चोरों ने जाम कर दिया. सीआइएसएफ की मारपीट से महिला टिनी कुमारी, अंशु देवी, सुलेखा देवी, साबो देवी में घायल होकर बेहोश हो गयी. सीआइएसएफ जवान मुन्ना कुमार व दो महिला जवान भी घायल हो गये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें