28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

संगठन के बारे में सार्वजनिक बयानबाजी से बचें नेता : सुकांत

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने पार्टी नेताओं को संगठन को लेकर किसी भी प्रकार की सार्वजनिक बयानबाजी से बचने की हिदायत दी है.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने पार्टी नेताओं को दी हिदायत

कहा : लोकसभा चुनाव के परिणाम राज्य में पार्टी की संभावनाओं का संकेतक नहीं हो सकते

हार से सबक लेने और कड़ी मेहनत करने का किया आह्वान

संवाददाता, कोलकाता

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव व विधानसभा उपचुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के कारणों पर चर्चा करने के लिए आयोजित भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में कई नेताओं ने राज्य के संगठन में बदलाव और जवाबदेही तय करने की मांग की थी. अब इस संबंध में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने पार्टी नेताओं को संगठन को लेकर किसी भी प्रकार की सार्वजनिक बयानबाजी से बचने की हिदायत दी है. गुरुवार को संवाददाताओं से बातचीत में भी श्री मजूमदार ने पार्टी नेताओं द्वारा संगठन के संबंध में किये गये बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पार्टी नेताओं को सांगठनिक शक्ति व कार्यकलाप के बारे में सार्वजनिक बयानबाजी से बचने की सलाह दी गयी है. अगर किसी भी नेता को संगठन को लेकर कोई सुझाव देना है या किसी समस्या के बारे में जानकारी देनी है तो वह प्रदेश अध्यक्ष नहीं, तो केंद्रीय नेताओं को इससे अवगत करा सकते हैं. पार्टी ने सुनील बंसल, मंगल पांडेय व अमित मालवीय जैसे केंद्रीय नेताओं को बंगाल की जिम्मेदारी सौंपी है, जिससे वह अपनी बातें रख सकते हैं. उनके सुझाव पर पार्टी संगठन को मजबूत करने का प्रयास भी करेगी.

गौरतलब है कि बुधवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता और विष्णुपुर से सांसद सौमित्र खां ने राज्य संगठन में नेतृत्व परिवर्तन की आवश्यकता पर जोर दिया था. उन्होंने कहा था कि पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद राज्य संगठन में अधिक जवाबदेही और बदलाव की आवश्यकता है. वहीं, सौमित्र खां के बयान का समर्थन करते हुए बैरकपुर के पूर्व भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने भी कमियों को स्वीकार किया. उन्होंने कहा था कि हमें पार्टी की चुनौतियों को स्वीकार करना चाहिए, चाहे वे संगठनात्मक हों या अन्य. 2026 के विधानसभा चुनाव से पहले कमियों का तेजी से समाधान करना चाहिए. वहीं, पार्टी की सांगठनिक बैठक के दौरान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सह केंद्रीय राज्यमंत्री सुकांत मजूमदार ने कहा कि लोकसभा चुनाव के परिणाम राज्य में पार्टी की संभावनाओं के संकेतक नहीं हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि यह सच है कि लोकसभा चुनाव में हमारी सीटों की संख्या 18 से घटकर भले 12 हो गयी है, लेकिन हम अभी बंगाल में पहले की ही तरह प्रासंगिक हैं. हमें यह पता लगाने की जरूरत है कि कौन-सी चीज काम नहीं कर पायी. उन्होंने हार से सबक लेने और कड़ी मेहनत जारी रखने का आह्वान करते हुए तृणमूल के कुशासन के खिलाफ पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर लड़ने पर जोर दिया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें