25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Palamu Crime News : हरिहरगंज : धार्मिक जुलूस के दौरान पथराव, तीन पुलिसकर्मी समेत कई घायल

शहर के सीमावर्ती इलाके के जगू चौक के समीप बुधवार की रात नौ बजे धार्मिक जुलूस के दौरान जमकर पथराव हुआ. इस घटना में 12 से अधिक लोग घायल हो गये. इनमें पूर्व पंसस शीला देवी, आकाश पासवान, अरमान आलम, इरफान खालिद व तीन पुलिस के जवान सहित अन्य शामिल हैं.

प्रतिनिधि (हरिहरगंज). शहर के सीमावर्ती इलाके के जगू चौक के समीप बुधवार की रात नौ बजे धार्मिक जुलूस के दौरान जमकर पथराव हुआ. इस घटना में 12 से अधिक लोग घायल हो गये. इनमें पूर्व पंसस शीला देवी, आकाश पासवान, अरमान आलम, इरफान खालिद व तीन पुलिस के जवान सहित अन्य शामिल हैं. घटना की सूचना मिलने पर औरंगाबाद एसडीपीओ संजय पांडेय, छतरपुर एसडीपीओ नौशाद आलम, छतरपुर एसडीएम हीरा कुमार, औरंगाबाद एसडीएम संतन कुमार सिंह के अलावा हरिहरगंज, कुटुंबा, अंबा के थानेदार घटनास्थल पर पहुंचे. स्थिति को संभाला. लोगों को शांत कराया.

रास्ता विवाद को लेकर शुरू हुई थी नोकझोंक

मालूम हो कि बिहार-झारखंड सीमा से धार्मिक जुलूस गुजर रहा था. इस दौरान रास्ता विवाद को लेकर नोकझोंक शुरू हो गयी. इसके बाद एक पक्ष ने जमकर पथराव किया. पथराव से गुप्ता पासवान सहित कई घरों को नुकसान पहुंचा. जुलूस के दौरान कुछ लोगों ने फायरिंग किये जाने का भी आरोप लगाया है. जिस जगह यह घटना हुई है, वह झारखंड-बिहार की सीमा पर है. यह घनी आबादी वाला क्षेत्र है. यहां किसी का घर बिहार में पड़ता है, तो उसका दरवाजा झारखंड की तरफ है. धार्मिक जुलूस के दौरान दोनों राज्य की पुलिस इलाके में निगरानी रखती है. इस घटना के विरोध में गुरुवार को हरिहरगंज, महाराजगंज की सभी दुकानें व निजी स्कूल बंद रहे. वहीं छतरपुर तथा औरंगाबाद के पदाधिकारियों के साथ दोनों समुदाय के लोग व जनप्रतिनिधियों की बैठक हरिहरगंज थाना परिसर में हुई. जिसमें दोनों पक्षों के बीच समझौता का प्रयास जारी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें