26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Infrastructure Development News : रिम्स का होगा कायाकल्प मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ली कार्ययोजना की जानकारी

राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स का कायाकल्प होगा. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव अजय कुमार सिंह ने गुरुवार को प्रोजेक्ट भवन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर उन्हें रिम्स के पुनर्विकास एवं विस्तार से संबंधित प्रस्तावित कार्ययोजना से अवगत कराया.

संवाददाता (रांची). राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स का कायाकल्प होगा. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव अजय कुमार सिंह ने गुरुवार को प्रोजेक्ट भवन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर उन्हें रिम्स के पुनर्विकास एवं विस्तार से संबंधित प्रस्तावित कार्ययोजना से अवगत कराया. सीएम को बताया गया कि पुनर्विकास के तहत पुराने ओपीडी भवन, आइपीडी व एकेडमिक ब्लॉक का नये सिरे से निर्माण किया जायेगा. निदेशक, संयुक्त निदेशक व डीन के लिए नये आवासीय बंगले बनाये जायेंगे. नये फॉरेंसिक मेडिसिन डिपार्टमेंट भवन, नये ओपीडी भवन का निर्माण, पाथवे, ड्रेनेज, बाउंड्रीवॉल और गेट के साथ-साथ इलेक्ट्रिकल वर्क भी किया जायेगा. परिसर में नयी सड़क का निर्माण किया जायेगा. इन सभी मुद्दों पर सीएम ने गंभीरता से बिंदुवार जानकारी लेते हुए विभागीय सचिव को कई निर्देश भी दिये. सीएम ने कहा कि एक बेहतर रिम्स बनाकर देना है. मौके पर सीएम के अपर मुख्य सचिव अविनाश कुमार भी उपस्थित थे.

रंकिणी मंदिर जादूगोड़ा का होगा विकास, सीएम ने 15.03 करोड़ की दी मंजूरी

जादूगोड़ा स्थित रंकिणी मंदिर का विकास होगा. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसकी मंजूरी दे दी है. सीएम ने वित्तीय वर्ष 2024-25 से 2025-26 तक कार्यान्वित की जानेवाली अधिसूचित वनभूमि पर पौधरोपण एवं भू-संरक्षण योजना के तहत रंकिणी मंदिर स्थित स्थलों के विकास के लिए 15.03 करोड़ रुपये की मंजूरी दे दी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें