28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP News: यूपी के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और उनकी बेटी फरार घोषित, जानिए क्या है आरोप

UP News: उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और उनकी बेटी संघमित्रा मौर्य को लखनऊ की एमपी एमएलए कोर्ट ने फरार घोषित कर दिया है. कई बार समन जारी होने के बाद भी दोनों कोर्ट नहीं गये.

UP News: उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री सह राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य फरार घोषित कर दिए गए है. एमपी एमएलए कोर्ट ने स्वामी प्रसाद मौर्य और उनकी बेटी संघमित्रा मौर्य को भी फरार घोषित किया है. बिना तलाक लिए फर्जी तरीके से विवाह करने के मामले में कोर्ट में पेशी के दौरान अनुपस्थित रहने के कारण कोर्ट ने उन्हें फरार घोषित कर दिया है. बता दें, स्वामी प्रसाद मौर्य, उनकी बेटी संघमित्रा मौर्य समेत अन्य तीन लोगों के खिलाफ लखनऊ की एमपी एमएलए (MP MLA) कोर्ट ने यह कदम उठाया है.

कई बार जारी हो चुका है समन
स्वामी प्रसाद मौर्य और उनकी बेटी संघमित्रा मौर्य कई दीपक कुमार स्वर्णकार और संघमित्रा मौर्य से संबंधित विवादित मामले में कई बार कोर्ट के समन की अवहेलना कर चुके हैं. कोर्ट की ओर से स्वामी प्रसाद मौर्य, उनकी बेटी और अन्य तीन लोगों के खिलाफ तीन बार समन, दो बार जमानती वारंट और एक बार गैर जमानती वारंट जारी किया जा चुका है. लेकिन इसके बाद भी कोई भी आरोपी कोर्ट नहीं पहुंचा. इसके बाद कोर्ट ने सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 82 जारी कर दिया.

क्या है पूरा मामला
गोल्फ सिटी निवासी दीपक कुमार स्वर्णकार ने आरोप लगाया है कि उनकी और स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य की शादी हो चुकी है. दीपक का आरोप है कि लेकिन अब वो शादी की बात को नकार रही है. वादी ने स्वामी प्रसाद मौर्य पर भी धमकी देने का आरोप लगाया है. इसी मामले को लेकर दीपक कुमार स्वर्णकार ने एमपी एमएलए कोर्ट में मामला दायर किया है.

Also Read: UP News: उत्तर प्रदेश की ‘राज्य मंत्री’ सोनम किन्नर ने दिया इस्तीफा, कहा- संगठन के लिए करूंगी काम

झारखंडः रांची में सहायक पुलिसकर्मी पर जमकर बरसी लाठी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें