20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रामनगर में बिजली कटौती के खिलाफ ग्रामीणों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

रामनगर में बिजली कटौती के खिलाफ ग्रामीणों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

प्रतिनिधि, कुमारखंड

प्रखंड के रामनगर बाजार में ग्रामीणों ने टिकुलिया-ललकुरिया पथ जाम कर बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया. ग्रामीण बिजली की अघोषित कटौती से नाराज हैं. बढ़ती उमस और गर्मी बिजली की खपत बढ़ा रही है. इससे ग्रामीण और शहरी इलाकों में बिजली की कटौती देखने को मिल रही है. बिजली कटौती को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है. प्रखंड के रामनगर में ग्रामीणों ने बिजली कटौती के विरोध में सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. ग्रामीणों का आरोप है कि लगातार बिजली की कटौती की जा रही है. इससे गर्मी में लोगों का जीना हराम हो रहा है.

जानकारी के अनुसार जिले के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में कई-कई घंटों तक बिजली की अघोषित कटौती की जा रही है. बता दें अघोषित विद्युत कटौती के कारण जहां एक ओर भीषण गर्मी में जनता का जीना मुश्किल हो गया, तो वहीं विद्युत कटौती के कारण ग्रामीण क्षेत्र की पेयजल व्यवस्था भी पूरी तरह चौपट हो गयी है.

बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे रवि रौशन कुमार, प्रदीप ठाकुर, अजय कुमार झा, उगन झा, गुलब खां, सोनू खां, मुकेश ठाकुर, आदित्य कुमार,संजीत कुमार, मनोज साह, रमेश साह, मुशा खां, प्रिंस साह, नीतीश कुमार, सुमित कुमार झा, सुमित कुमार, सुजीत कुमार, अटल कुमार, केशव कुमार झा, गौरीशंकर ठाकुर, प्रभु ठाकुर, आशुतोष कुमार झा, नटवर मिश्रा, प्रकाश चन्द्र झा, पंकज कुमार झा आदि ग्रामीणों कहना है कि विद्युत कटौती का कोई समय निर्धारित नहीं है. विद्युत कटौती से जनता परेशान हो चुकी है. विद्युत विभाग का दावा करने वाली सरकार के दावे पूरी तरह खोखले साबित हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि यदि प्रदर्शन के बाद विभाग और सरकार ने जनता को इस कटौती से राहत नहीं दी तो रामनगर में बड़ा आंदोलन किया जायेगा. बता दें कि लगातार बढ़ती गर्मी के कारण बिजली की मांग बाद चुकी है. इसके लिए सरकार को बाजार से अधिक दामों पर बिजली खरीदनी पड रही है. इससे राज्य सरकार के खजाने से करोड़ो का नुकसान हो रहा है फिर भी प्रदेह में ठीक से बिजली की सप्लाई नहीं हो पा रही है. इससे ग्रामीण क्षेत्र की जनता परेशान दिखायी दे रही है. ग्रामीणों द्वारा सड़क जाम कर प्रदर्शन की सूचना पाकर पांच घंटे बाद करीब एक बजे प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश पायरट एवं श्रीनगर थानाध्यक्ष राघवेंद्र नारायण वहां पहुंचे एवं प्रदर्शनकारियों से बात कर जाम हटाने का आग्रह किया. इस दौरान बीडीओ के आश्वाशन पर लोगों ने जाम हटाया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें