24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मेला प्रदर्शनी शुरू होने से पहले ही उद्यमियों के बीच विवाद, एक स्टॉल पर किया चार ने दावा

भारत सरकार वस्त्र मंत्रालय के सौजन्य राष्ट्रीय हस्तकरघा विकास कार्यक्रम-एनएचडीपी के तहत शेखपुरा कलस्टर विकास योजना-सीडीपी की ओर से शुक्रवार को रेशम भवन, जीरोमाइल में पांच दिवसीय मेला प्रदर्शनी का शुभारंभ हुआ.

भारत सरकार वस्त्र मंत्रालय के सौजन्य राष्ट्रीय हस्तकरघा विकास कार्यक्रम-एनएचडीपी के तहत शेखपुरा कलस्टर विकास योजना-सीडीपी की ओर से शुक्रवार को रेशम भवन, जीरोमाइल में पांच दिवसीय मेला प्रदर्शनी का शुभारंभ हुआ. मेला प्रदर्शनी अभी शुरू भी नहीं हुई और उद्यमियों के बीच स्टॉल को लेकर विवाद गहरा गया. इतना ही नहीं 10 नंबर स्टॉल पर चार कपड़ा उद्यमियों ने दावा कर दिया.

मेला उद्घाटन में दिखी लेट-लतीफी, डीएम पहुंचे देरी से

इससे पहले मेला का उद्घाटन डीएम डॉ नवलकिशोर चौधरी, जिला उद्योग केंद्र की जीएम खुशबू कुमारी ने संयुक्त रूप से किया. मेला के उद्घाटन में लेट-लतीफी दिखी. उद्घाटन का समय संध्या 5:30 बजे था, जबकि डेढ़ घंटे बाद डीएम पहुंचे.

तीन बड़ी योजनाओं को मिली स्वीकृति

डॉ चौधरी ने कहा कि इस तरह का मेला उद्यमियों को बाजार उपलब्ध कराने में सहायक है. बुनकरों के स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए मेला का रूप दिया गया. इस माह में भागलपुर को तीन बड़ी योजनाओं की स्वीकृति मिली है. मीरनचक कलस्टर को स्मॉल कलस्टर डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत 120 लाख की राशि दी गयी. भागलपुर में सिल्क उद्योग के विकास के लिए 19.44 करोड़ स्वीकृति मिली, जबकि अंडी रेशम प्रोजेक्ट के लिए 11.32 करोड़ की राशि की स्वीकृति मिली. अतिथियों का स्वागत कलस्टर डेवलपमेंट एक्जीक्यूटिव मो असराफुल हुदा ने किया.

जिला उद्योग केंद्र की जीएम खुशबू कुमारी ने कहा कि मेला में 54 स्टॉल लगाये गये हैं, जो कि नि:शुल्क है. इसमें कलस्टर के तहत काम करने वाले उद्यमियों को बाजार देने के लिए यह लगाया गया है.

इधर मेला शुरू होने से पहले ही हुसैनाबाद के मो वली अहमद, लोदीपुर के विक्रम चक्रवर्ती और मिर्जाफरी के मेदी दास समेत एक अन्य उद्यमी ने 10 नंबर स्टॉल पर अपना दावा किया. मो वली का कहना था कि उन्हें यह स्टॉल पहले एलॉट हुआ. तभी उन्होंने अपना सामान रखा और जुमा की नमाज पढ़ने के लिए निकल गये. फिर पहुंचे तो यहां कई उद्यमी इस स्टॉल पर दावा करते मिले. इधर विक्रम चक्रवर्ती ने कहा कि यह स्टॉल शेखपुरा कलस्टर व लोदीपुर कलस्टर को दिया गया. वे लोदीपुर कलस्टर के हैं. जब डीआइसी जीएम को शिकायत की गयी, तो उन्होंने एरेंज करने का आश्वासन दिया. फिर कलस्टर प्रभारी मो हुदा से बात की गयी तो उन्होंने 10 नंबर स्टॉल एलॉट किया. मेदी दास ने कहा कि उन्हें यह स्टॉल मिला है. मो वली अहमद ने कहा कि उन्हें हटाया गया तो वे मेला छोड़ कर चले जायेंगे. वहीं लोदीपुर कलस्टर के भोला प्रसाद ने बताया कि लोदीपुर कलस्टर को तीन स्टॉल मिलना था, लेकिन एक ही मिला.

कलस्टर प्रभारी ने झाड़ा पल्ला

कलस्टर प्रभारी मो असराफुल हुदा ने कहा कि मामला मेरे संज्ञान में नहीं है. एक से 12 तक शेखपुरा कलस्टर के लिए एलॉट किया गया था. शेखपुरा व लोदीपुर के लिए 22 स्टॉल. कोई दूसरा उद्यमी धोखा देकर घुस गया है. इस मामले पर देखेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें