27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वीर जारा की शबो से लेकर शर्मा जी की बेटी की किरण तक…. एक्टिंग की पावर हाउस और दमदार आवाज वाली दिव्या दत्ता का बॉलीवुड का सफर

दिव्या दत्ता का बॉलीवुड सफर शबो से लेकर किरण तक, एक्टिंग की पावर हाउस और दमदार आवाज की पहचान बनीं. उनका हर किरदार दिल छूने वाला है.

दिव्या दत्ता बॉलीवुड की एक जानी मानी अभिनेत्री हैं. उन्होंने अपनी मेहनत और प्रतिभा से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है. उनकी आवाज में एक खास दम है जो हर किरदार में जान डाल देती है. उनका अभिनय ऐसा है कि हर दर्शक उनकी तारीफ करता है. 

शुरुवाती सफर

दिव्या का जन्म पंजाब के एक छोटे से गांव में हुआ था. बचपन से ही उन्हें एक्टिंग का शौक था. उनके माता-पिता ने हमेशा उनका साथ दिया और उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने थिएटर में काम करना शुरू किया और वहीं से उनके सफर की शुरुआत हुई. थिएटर के अनुभव ने उनकी एक्टिंग को और निखारा.

वीर जारा की शबो

फिल्म ‘वीर जारा’ में शबो का किरदार निभाने के बाद दिव्या दत्ता को बड़ी पहचान मिली. उनकी सादगी और अभिनय ने सबका दिल जीत लिया. इस रोल ने उन्हें बॉलीवुड में एक नई पहचान दी. शबो के किरदार में उन्होंने अपनी एक्टिंग की गहराई दिखाई, जिससे लोग उनकी फैन हो गए.

Divya Dutta
Divya dutta

Also read:Kannappa: दिसंबर के महीने में होगी मच अवेटेड फिल्म कि रिलीज… प्रभास भी आयेंगे नजर

Also read:Ulajh movie : फिल्म में जाह्नवी कपूर ने जगाई श्रीदेवी जी की याद…..राजेश तेलंग की खास तारीफ

 दमदार किरदार

दिव्या दत्ता ने हर फिल्म में अपने किरदार को बखूबी निभाया है. ‘दिल्ली 6’, ‘भाग मिल्खा भाग’ और ‘बदला’ जैसी फिल्मों में उन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है. हर किरदार में वे कुछ नया लेकर आती हैं. ‘दिल्ली 6’ में उनके किरदार ने समाज की सच्चाई को बयां किया, वहीं ‘भाग मिल्खा भाग’ में उन्होंने एक सशक्त महिला का रोल निभाया. ‘बदला’ में उनकी एक्टिंग ने सभी को हैरान कर दिया.

अवार्ड्स और सम्मान

दिव्या दत्ता को उनके बेहतरीन अभिनय के लिए कई अवार्ड्स से नवाजा गया है. उन्हें नेशनल फिल्म अवार्ड और फिल्मफेयर अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. ये अवार्ड्स उनकी मेहनत और टैलेंट का सबूत हैं. उन्होंने हर अवार्ड को अपनी मेहनत और काबिलियत से हासिल किया है.

आवाज की खासियत

दिव्या की आवाज में एक खास बात है जो उनके किरदारों में जान डाल देती है. उनकी आवाज सुनते ही लोग उनके किरदार से जुड़ जाते हैं. यही वजह है कि वे हर फिल्म में छा जाती हैं. उनकी आवाज में एक खास तरह की गहराई और वजन है, जो हर डायलॉग को असरदार बना देती है.

 वर्तमान सफर

आज भी दिव्या दत्ता बॉलीवुड में एक्टिव हैं और बेहतरीन काम कर रही हैं. वे हर नई फिल्म में कुछ नया और अलग लेकर आती हैं. उनके फैंस उनके हर नए प्रोजेक्ट का बेसब्री से इंतजार करते हैं. वे सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहती हैं और अपने फैंस से जुड़ी रहती हैं.

दिव्या दत्ता का बॉलीवुड सफर एक इंस्पिरेशन है. उन्होंने अपनी मेहनत, टैलेंट और दमदार आवाज से सबको इन्फ्लुएंस  किया है. उनकी कहानी से हमें सीख मिलती है कि मेहनत और लगन से कोई भी मुकाम हासिल किया जा सकता है. वे आज भी अपने फैंस के दिलों पर राज करती हैं और आने वाले समय में भी करती रहेंगी.

Also read:Bad newz: विक्की कौशल और तृप्ति डिमरी की अनोखी कहानी…जानें क्यों देखनी चाहिए है यह फिल्म

Her recent release Sharma ji ki Beti

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें