22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाढ़ पूर्व तैयारी को लेकर बैठक, दिये निर्देश

अनुमंडल पदाधिकारी बाढ़ की अध्यक्षता में शुक्रवार को संभावित बाढ़ पूर्व तैयारी से संबंधित बैठक का आयोजन अनुमंडल सभा कक्ष बाढ़ में किया गया. इ

प्रतिनिधि, बाढ़

अनुमंडल पदाधिकारी बाढ़ की अध्यक्षता में शुक्रवार को संभावित बाढ़ पूर्व तैयारी से संबंधित बैठक का आयोजन अनुमंडल सभा कक्ष बाढ़ में किया गया. इसमें कार्यपालक दंडाधिकारी, बाढ़, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, बाढ़ अनुमंडल, उपाधीक्षक अनुमंडलीय अस्पताल बाढ़ और अनुमंडल पशुपालन पदाधिकारी, बाढ़ उपस्थित हुए.

इस दौरान सभी विभागों की समीक्षा की गयी. बैठक में अंचल अधिकारी को अंचल स्तर पर समन्वय समिति की बैठक कर लेने, राहत शिविर की पहचान, निजी नाव की उपलब्धता, नाव मालिक से इकरारनामा करने, स्थानीय गोताखोर की सूची तैयार करने, राहत केंद्र के प्रभारी को चिन्हित करने, पॉलीथिन शीट की उपलब्धता रखने, दैनिक प्रतिवेदन, राहत शिविर का डॉक्यूमेंटेशन करने आदि निर्देश दिया गया. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को राहत केंद्र पर चिकित्सा कर्मी की प्रतिनियुक्ति करने, आवश्यक दवा की उपलब्धता, राहत केंद्र पर स्वच्छता बनाए रखने के लिए ब्लीचिंग पाउडर रखने, जिंक टैबलेट की उपलब्धता, एंबुलेंस की उपलब्धता रखने तथा पीएचसी और एपीएचसी को कार्यरत रखने तथा आशा कार्यकर्ता को भी राहत केंद्र पर सहयोग के लिए उपस्थित रखने का निर्देश दिया गया. बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को राहत केंद्र पर आंगनवाड़ी सेविका की प्रतिनियुक्ति और क्षेत्र के गर्भवती महिलाओं को सूची तैयार कर अंचल अधिकारी को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया.

अनुमंडल पशुपालन पदाधिकारी को राहत केंद्र पर पशु के लिए बनाए जाने वाले आश्रय स्थल पर पशु के लिए आवश्यक दवा की व्यवस्था करने और पशुचारा की व्यवस्था करने के निर्देश दिया गया. साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी माैजूद अधिकारियों को समय से सभी कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें