27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुख्यमंत्री से मिले विहिप के प्रतिनिधि, कहा-शिक्षा, स्वास्थ्य व रोजगार के क्षेत्र में ओडिशा को नंबर वन बनायें

विहिप के पश्चिम प्रांत के प्रतिनिधिदल ने भुवनेश्वर में मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी से मुलाकात कर राज्य को विकसित बनाने के मुद्दे पर बात की. इस दौरान प्राकृतिक व मानव संसाधन का पूर्ण उपयोग करने पर चर्चा की गयी.

राउरकेला. विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के पश्चिम प्रांत के प्रतिनिधिदल ने राजधानी भुवनेश्वर में मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी से मुलाकात की. इस मुलाकात में परिषद के पश्चिम प्रांत अध्यक्ष डॉ राजकुमार बड़पंडा, कार्यकारी अध्यक्ष अशोक गांधी, कोषाध्यक्ष कमल अग्रवाल, सचिव भक्तचरण साहू व संगठन मंत्री सत्यनारायण थानापति शामिल थे. विहिप के पदाधिकारियों ने प्रारंभ में मुख्यमंत्री का स्वागत किया तथा बधाई दी. वहीं राज्य में 24 साल पुरानी सरकार का पतन होने तथा भाजपा की डबल इंजन की सरकार का गठन होने से राज्य को देश का नंबर वन राज्य बनाने को लेकर विचार विमर्श किया गया. इसमें खासकर शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा की गयी. बताया गया कि राज्य में प्राकृतिक और मानव संसाधनों की कमी नहीं है. जिससे इन संसाधनों का विकास राज्य को देश का सर्वश्रेष्ठ व समृद्ध राज्य बनाने के लिए किस प्रकार किया जा सकेगा, इस पर भी चर्चा की गयी. वहीं अब सूबे का जो भी अंचल विकास से अछूता रह गया है, उक्त अंचलों का विकास करने को लेकर भी परिषद के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री के साथ विचार-विमर्श किया.

सिविल टाउनशिप में मकान व जमीन को फ्री होल्ड करने का अनुरोध

विहिप के प्रतिनिधिदल ने मुख्यमंत्री से राउरकेला के सिविल टाउनशिप में मकान व जमीन को फ्री होल्ड करने के लिए सर्वक्षमा योजना को कार्यकारी करने का अनुरोध भी किया गया. वहीं खासकर पश्चिम ओडिशा के अलग-अलग जिलों से रोजगार के लिए अन्य शहरों का रुख करने के बाद वहां शोषण व उत्पीड़न का शिकार होनेवाले युवाओं को किस प्रकार अपने ही अंचल में रोजगार मिल पायेगा अथवा उन्हें स्वरोजगार के लिए प्रेरित कर आत्मनिर्भर बनाया जा सकेगा, इस पर भी मुख्यमंत्री के साथ बातचीत हुई. परिषद के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री के अलावा उप-मुूख्यमंत्री केवी सिंहदेव, पंचायतीराज मंत्री रविनारायण नायक से भी मुूलाकात की तथा राज्य का सर्वांगीण विकास करने को लेकर चर्चा की.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें