28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Crime News : बच्चे की मौत का मुआवजा देने के लिए मांगे 50 हजार रुपये, एसीबी ने किया गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने लोहरदगा में पदस्थापित आपदा प्रबंधन पदाधिकारी विभाकर कुमार और उसके सहयोगी अभिराज राणा को रिश्वत के 15 हजार रुपयों के साथ रंगेहाथ गिरफ्तार किया है.

वरीय संवाददाता (रांची). भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने लोहरदगा में पदस्थापित आपदा प्रबंधन पदाधिकारी विभाकर कुमार और उसके सहयोगी अभिराज राणा को रिश्वत के 15 हजार रुपयों के साथ रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. दोनों की गिरफ्तारी शुक्रवार को लोहरदगा स्थित वरदान अस्पताल से की गयी है. आपदा प्रबंधन पदाधिकारी पर एक महिला से उसके बच्चे की मौत की मुआवजा राशि जारी करने के एवज में रिश्वत मांगने का आरोप है. गिरफ्तारी के बाद एसीबी की टीम दोनों आरोपियों को अपने साथ पूछताछ के लिए रांची ले आयी है.

19 अप्रैल 2023 को तालाब में डूबने से हुई थी बच्चे की मौत

एसीबी के अधिकारियों के अनुसार, लोहरदगा के किस्को थाना क्षेत्र के नावाडीह की रहनेवाली नीलम कुमारी ने उक्त मामले में एसीबी में लिखित शिकायत की थी. महिला ने बताया था कि 19 अप्रैल 2023 को उसके पुत्र श्रीआंस लोहरा की गांव के तालाब में डूबने से मौत हो गयी थी. इसे लेकर आपदा प्रबंधन विभाग ने मुआवजे के रूप में महिला के नाम पर चार लाख रुपये आवंटित किये थे. यह मुआवजा की राशि जारी करने के एवज में आपदा प्रबंधन पदाधिकारी विभाकर कुमार महिला से 50 हजार रुपये रिश्वत मांग रहा था.

अस्पताल से हुई दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी

एसीबी ने महिला के आवेदन का सत्यापन किया, जिसमें आरोप सही पाये गये. इसके बाद एसीबी ने आरोपी आपदा प्रबंधन पदाधिकारी की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया. आरोपी ने महिला को रिश्वत देने के लिए वरदान अस्पताल में बुलाया था. यहां वह खुद भी मौजूद था. हालांकि, उसने महिला से खुद रिश्वत की रकम नहीं ली, बल्कि अस्पताल के संचालक के भाई अभिराज राणा के माध्यम से 15 हजार रुपये लिये. इसी दौरान एसीबी की टीम ने आरोपी आपदा प्रबंधन पदाधिकारी और उसके सहयोगी को रंगेहाथ दबोच लिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें