26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

21 की सभा के लिए पुलिस की अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था

21 जुलाई को मध्य कोलकाता के विक्टोरिया हाउस के निकट तृणमूल कांग्रेस की तरफ से आयोजित होनेवाले शहीद दिवस कार्यक्रम को लेकर कोलकाता पुलिस की तरफ से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है.

सभा मंच के आसपास 3500 पुलिसकर्मियों की रहेगी तैनाती, ट्रैफिक विभाग से तैनात रहेंगे 1500 पुलिसकर्मी

संवाददाता, कोलकाता

21 जुलाई को मध्य कोलकाता के विक्टोरिया हाउस के निकट तृणमूल कांग्रेस की तरफ से आयोजित होनेवाले शहीद दिवस कार्यक्रम को लेकर कोलकाता पुलिस की तरफ से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है. मंच के चारो तरफ स्नीफर डॉग की मदद से लगातार समय-समय पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. कहीं, कोई संदिग्ध वस्तु तो नहीं रखी गयी है, लगातार इसकी जांच की जा रही है. वहीं, मंच के आसपास लगे कोलकाता पुलिस के ट्रैफिक विभाग के अलावा स्थानीय थाने की तरफ से लगाये गये कैमरे से लगातार निगरानी रखी जा रही है.

सभा स्थल की सुरक्षा का सीपी ने लिया जायजा : शुक्रवार शाम को कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल के अलावा अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (1) मुरलीधर शर्मा, संयुक्त आयुक्त (मुख्यालय) मिराज खालिद के साथ संयुक्त आयुक्त (ट्रैफिक) रूपेश कुमार के अलावा अन्य कई वरिष्ठ आइपीएस अधिकारियों ने सभा मंच के चारो तरफ सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. लालबाजार सूत्रों के मुताबिक, हाल ही में अमेरिका में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर चली गोली की घटना के बाद कोलकाता पुलिस की तरफ से 21 जुलाई को आयोजित सभा की सुरक्षा व्यस्था पहले से कहीं ज्यादा पुख्ता की गयी है. यूं कहें तो इस वर्ष अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था की गयी है.

कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (मुख्यालय) मिराज खालिद ने बताया कि इस दिन कोलकाता पुलिस एवं ट्रैफिक विभाग की तरफ से शहर में कुल मिलाकर करीब पांच हजार पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. आयोजन मंच के आसपास ज्वाइंट सीपी रैंक के पुलिस अधिकारी के साथ ही चार डिप्टी कमिश्नर (डीसी) और लगभग 12 असिस्टेंट कमिश्नर (एसी) रैंक के पुलिस अधिकारी तैनात रहेंगे.

पूरे मध्य कोलकाता में 31 डीसी रैंक के पुलिस अधिकारी और लगभग 80 एसीपी अधिकारी अपने डिविजन के अंतर्गत इलाकों से धर्मतला की तरफ जाने वाली रैलियों पर निगरानी रखेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें