24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘पिछले कुछ हफ्ते किसी सपने से कम नहीं’- कप्तान बनने के बाद Suryakumar Yadav का पहला रिएक्शन

कप्तानी की दौड़ में हार्दिक पांड्या को पछाड़कर Suryakumar Yadav श्रीलंका में होने वाली आगामी T20I सीरीज में भारत की अगुवाई करेंगे.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की T20I सीरीज के लिए Suryakumar Yadav को भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया है, जिससे इस बात पर अटकलें खत्म हो गई हैं कि रोहित शर्मा के संन्यास के बाद उन्हें या हार्दिक पांड्या को यह पद सौंपा जाएगा या नहीं.

इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि सूर्यकुमार को सबसे छोटे प्रारूप में भारत का स्थायी कप्तान बनाया गया है या नहीं. हालांकि, यह तथ्य कि हार्दिक पांड्या की मौजूदगी के बावजूद उन्हें इस पद के लिए चुना गया, यह स्पष्ट करता है कि दुनिया के नंबर 2 रैंक वाले T20I बल्लेबाज को रोहित के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है.

Image 255
Suryakumar yadav

Suryakumar Yadav: इंस्टाग्राम पर फैंस का किया धन्यवाद

सोशल मीडिया पर इस खबर पर प्रशंसकों की प्रतिक्रियाएं मिली-जुली हैं, कई लोगों का मानना ​​है कि पांड्या इस पद के हकदार थे. हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि सूर्यकुमार के प्रति किसी भी तरह की नफरत है और कप्तान बनाए जाने के बाद अपने पहले बयान में सूर्यकुमार ने पिछले कुछ दिनों में मिले प्यार के लिए प्रशंसकों का शुक्रिया अदा किया.

सूर्यकुमार ने इंस्टाग्राम पर अपनी पोस्ट में कहा, ‘आपसे मिले प्यार, समर्थन और शुभकामनाओं के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. पिछले कुछ सप्ताह किसी सपने से कम नहीं रहे हैं और मैं वास्तव में आभारी हूं. देश के लिए खेलना सबसे खास एहसास है जिसे मैं शब्दों में बयां नहीं कर पाऊंगा. यह नई भूमिका अपने साथ ढेर सारी जिम्मेदारी, उत्साह और जोश लेकर आई है. मुझे उम्मीद है कि मुझे आपका समर्थन और आशीर्वाद मिलता रहेगा. सारी प्रसिद्धि भगवान तक पहुंचती है, भगवान महान हैं.’ उन्होंने अपनी एक तस्वीर भी इंस्टाग्राम पर पोस्ट की, जिसमें वह उस जर्सी के साथ पोज दे रहे हैं जिसे टीम ने 2024 टी20 विश्व कप अभियान के दौरान पहना था.

Also Read: ENG vs WI 2nd test: Kavem Hodge के शतक की बदौलत दुसरे दिन WI की हुई वापसी

India tour of Sri Lanka: Shubman Gill होंगे उपकप्तान

सूर्यकुमार ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज और पिछले साल के अंत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विदेशी सीरीज में टी20 टीम की कप्तानी की थी. टी20 विश्व कप के दौरान भारत के उप-कप्तान रहे पांड्या कथित तौर पर चोटों से जूझने की चिंताओं के कारण टीम से बाहर हो गए थे. पांड्या ने 2023 में T20I में टीम का नेतृत्व किया था और 2023 विश्व कप के दौरान एक चोट लगने के बाद ऑलराउंडर के अनुपलब्ध होने के कारण सूर्यकुमार को इस सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया था.

शुभमन गिल को श्रीलंका दौरे के लिए टी20 और वनडे दोनों में भारतीय उप-कप्तान बनाया गया है. गिल की कप्तानी में भारतीय टीम ने पांच मैचों की सीरीज में जिम्बाब्वे को 4-1 से हराया. जिम्बाब्वे सीरीज में गिल के डिप्टी, पावर-हिटर संजू सैमसन को भी श्रीलंका दौरे के लिए व्हाइट-बॉल टीम में शामिल किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें