27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Monsoon Session 2024: मणिपुर की इन महिलाओं के आंसू को लोकसभा में पोछने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी

Monsoon Session 2024: मानसून सत्र 22 जुलाई से शुरू हो रहा है. इसमें विपक्ष मणिपुर मामले को जोरदार तरीके से उठाएगा. इस बात के संकेत लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पहले ही दे चुके हैं.

Monsoon Session 2024: मणिपुर हिंसा का मामला संसद में विपक्ष जोरदार तरीके से उठाएगा. इसके संकेत लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष पहले राहुल गांधी पहले ही दे चुके हैं. प्रदेश में हिंसा के बाद कांग्रेस नेता तीन बार वहां जा चुके हैं. तीसरे दौरे के बाद उन्होंने एक वीडियो शेयर किया था. इस वीडियो में कुछ लोग नजर आ रहे हैं जो हालात के बारे में बता रहे हैं.

राहुल गांधी ने जो वीडियो शेयर किया उसमें नजर आ रहा है कि जिरीबाम राहत शिविर में एक महिला उनसे सुरक्षा की गुहार लगा रही है. वो कह रही है कि सर हमें सुरक्षा चाहिए….हमारी घर जाने की इच्छा है. हम कितने दिन इस राहत शिविर में रहेंगे. मेरी दादी अभी भी वहीं हैं. इसपर कांग्रेस नेता ने पूछा कि क्या वो ठीक हैं. इसपर महिला कहती है मुझे नहीं पता कि वो कैसी है. उससे हमारा संपर्क नहीं हो पाया है. हमारे गांव में घरों को जलाया जा रहा है.

यहां बम ब्लास्ट हुआ : शख्स ने कहा

जब राहुल गांधी का काफिला बैरिकेड वाली सड़कों से गुजरता है तो उस वक्त एक शख्स कहता सुनाई दे रहा है, यहां बम ब्लास्ट हुआ है. वीडियो में महिलाएं रोती हुईं नजर आ रहीं हैं. महिलाएं कह रहीं हैं कि हम अपने घर में रहना चाहतीं हैं. महिलांए रोती हुई कहतीं हैं कि हमारे सीएम हमसे मिलने नहीं आए और ना ही गृह मंत्री ही…

महिला अचानक राहुल गांधी के पास आई

वीडियो में नजर आ रहा है कि एक महिला अचानक राहुल गांधी के पास आती है और उनका हाथ पकड़कर रोने लगती है. इसपर कुछ महिलाएं बतातीं हैं कि इसके भाई की मौत हो गई है. कांग्रेस नेता उसे बगल में बैठाते हैं और उसे ढाढ़स बंधाते हैं. महिलांए बतातीं हैं कि यहां किसी भी तरह की दवा उपलब्ध नहीं है. यहां कोई मदद नहीं मिल रही है.

Read Also : ‘मणिपुर आएं पीएम मोदी’, हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा के बाद आया राहुल गांधी का बड़ा रिएक्शन

मानसून सत्र 22 जुलाई से शुरू

मानसून सत्र 22 जुलाई से शुरू होगा जो 12 अगस्त को समाप्त होगा. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 23 जुलाई को केंद्रीय बजट पेश करेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें