23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Harley और Triumph के सामने कहां टिकती है Royal Enfield Guerrilla 450

Royal Enfield Guerrilla 450 का सीधा मुकाबला Triumph Speed 400 और Harley-Davidson X440 से है. इन तीनों मिड-साइज बाइक्स में कई समानताएं हैं मगर कुछ खास चीजें Guerrilla 450 को इनसे अलग बनाती है.

Royal Enfield Guerrilla 450 लॉन्च के साथ ही सुर्खियों में है. ये बाइक मिड-साइज की बाइक बाजार में अपनी धाक जमाने के लक्ष्य लॉन्च हुई है और इसका सीधा मुकाबला Triumph Speed 400 और Harley-Davidson X440 से है. क्या Guerrilla 450 इनदोनों स्थापित बाइक्स के सामने टिक पाएगी? आइए जानते हैं.

इंजन और परफॉर्मेंस

अगर इंजन और परफॉर्मेंस की बात की जाए तो गुरिल्ला और स्पीड में लिक्विड-कूल्ड तकनीक है, जबकि हार्ले में एयर-ऑयल कूलिंग का विकल्प है वहीं हार्ले में एयर-ऑयल कूलिंग का ऑप्शन है. इन तीनों बाइक्स में सबसे बड़ा इंजन Guerrilla 450 का है. तीनों बाइक्स में 6-स्पीड गियरबॉक्स होने के बावजूद गुरिल्ला और हार्ले स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ स्मूथ शिफ्ट देते हैं. Guerrilla 450 राइडिंग मोड दिया गया है जिसे अपनी सुविधा के अनुसार बदला जा सकता है.

Also Read: Bajaj Freedom 125 CNG को खरीदने की मची होड़, वेटिंग पीरियड जानकर चौंक जाएंगे आप

स्पेसिफिकेशन

अगर सस्पेंशन की बात करें तो गुरिल्ला और स्पीड दोनों में, सिंगल-शॉक रियर सस्पेंशन हैं, जबकि हार्ले पारंपरिक ट्विन शॉक पर टिकी हुई है. तीनों बाइक में डुअल-चैनल ABS है. व्हीलबेस की लंबाई के मामले में गुरिल्ला सबसे आगे है, जो संभावित रूप से अधिक स्थिर सवारी प्रदान करता है. रॉयल एनफील्ड में सीट की ऊंचाई सबसे कम है, जिससे यह अलग-अलग ऊंचाई के सवारों के लिए अधिक सुलभ है.

फीचर्स

Guerrilla 450 में हार्ले और स्पीड के मुकाबले कई नई तकनीक शामिल किये गए हैं. जिसमें डिजिटल डिस्प्ले नेविगेशन और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी शामिल है. वहीं इन सब फीचर्स के साथ हार्ले एक डिजिटल क्लस्टर भी देती है. जबकि स्पीड के साथ ऐसा नहीं है, स्पीड एनालॉग गेज के साथ क्लासिकनजरिया बनाए हुए है.

प्राइस और वेरिएंट

गुरिल्ला तीन वेरिएंट में उपलब्ध है – एनालॉग, डैश और फ्लैश. जहां गुरिल्ला को 2.39 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है. हार्ले-डेविडसन X440 भी तीन ट्रिम में उपलब्ध है – डेनिम, विविड और एस और इसकी कीमत 2.39 लाख रुपये एक्स-शोरूम है. स्पीड 400 के मामले में, केवल एक ही वेरिएंट है और इसकी एक्स-शोरूम कीमत 2.24 लाख रुपये है.

Also Read: FASTag के नियमों में बदलाव, इन वाहनों को देना होगा दोगुना टोल टैक्स

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें