30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Sbi : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में डिप्टी मैनेजर सहित अन्य पदों पर भर्ती, एज लिमिट 50 वर्ष तक

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के तरफ से 1000 से भी अधिक वैकेंसी जारी की गई है, इस भर्ती प्रक्रिया के तहत सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और असिसटेंट वाइस प्रेसिडेंट की पदों पर वैकेंसी जारी की गई है. इन पदों पर भर्ती कांट्रैक्ट बेसिस पर होना है.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और असिसटेंट वाइस प्रेसिडेंट की पदों पर वैकेंसी जारी की गई है. इन पदों पर भर्ती कांट्रैक्ट बेसिस पर होना है. वहीं डिप्टी मैनेजर की भर्ती रेग्यूलर बेसिस पर किया जाएगा.

विस्तार में

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के तरफ से 1000 से भी अधिक वैकेंसी जारी की गई है, जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, इस भर्ती प्रक्रिया के तहत सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और असिसटेंट वाइस प्रेसिडेंट की पदों पर वैकेंसी जारी की गई है. इन पदों पर भर्ती कांट्रैक्ट बेसिस पर होना है. वहीं डिप्टी मैनेजर की भर्ती रेग्यूलर बेसिस पर किया जाएगा. योग्य उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं, आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को संबंधित वेबसाइट पर जाना होगा. वहीं इस पद के लिए पुरुष व महिला उम्मीदवार भी आवेदन करने के पात्र हैं.

क्वालिफिकेशन

योग्यता- जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाह रहे हैं, उनके पास सूचना प्रौधोगिकी, कंप्यूटर विज्ञान, इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन में बीई या बीटेक का डिग्री होना चाहिए. साथ ही संबंधित क्षेत्र में अनुभव का भी होना आवश्यक है.

आयु सीमा- इस भर्ती के लिए अधिकत्तम आयु सीमा 50 वर्ष निर्धारित किया गया है, आयु की गणना 30 जून 2024 से की जाएगी, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु में छूट भी प्रदान की जाएगी.

आवेदन शुल्क

वर्ग आवेदन शुल्क
सामान्य 750 रुपये
ओबीसी750 रुपये
ईडब्ल्यूएस750 रुपये
अनुसूचित जातिकोई शुल्क नहीं
अनुसूचित जनजातिकोई शुल्क नहीं
पीडब्ल्यूडीकोई शुल्क नहीं

आवेदन कैसे करें

  1. सबसे पहले SBI के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  2. इसके बाद दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
  3. आवेदन पत्र में दिए गए सभी विवरणों को सावधानी पूर्वक भरें.
  4. अपने फोटोग्राफ, हस्ताक्षर और प्रासंगिक प्रमाणपत्र सहित आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करें.
  5. अंतिम में आवेदन शुल्क का भुगतान करें.6. सफलतापूर्वक जमा करने के बाद भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का प्रिंट लें.

ALSO READ – CA बनने के लिए चाहिए ये योग्यता, जानें वेतन सहित संपूर्ण जानकारी

ALSO READ- PhD Courses: पीएचडी करना चाहते हैं तो जानें क्या होती है इसके लिए योग्यता और फीस

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें