26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

43 लाभुकों को दी गई पीएम आवास की प्रथम किश्त

लाभुकों को किया गया सम्मानित

समय सीमा के अंदर अपना आवास बनाने वाले लाभुकों को किया गया सम्मानित

योजना के तहत मिली राशि का उपयोग दूसरे किसी कार्य में नहीं करें : महापौर

पूर्णिया. शहर में गरीब तबके के लोग अब सहज रूप से अपना घर बना पायेंगे. इसके लिए शनिवार को नगर निगम की ओर से प्रधानमंत्री आवास योजना के चयनित 43 लाभुकों के बीच प्रथम किश्त की राशि प्रदान की गई. इसके लिए निगम के सभागार में महापौर विभा कुमारी अध्यक्षता में समारोह का आयोजन किया गया जिसमें निगम क्षेत्र के सभी 46 वार्डों में निर्धारित समय सीमा के अंदर अपना-अपना आवास बनाने वाले एक-एक लाभुकों को शाॅल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया. याद रहे कि प्रधानमंत्री आवास योजना का लक्ष्य शहरी क्षेत्र में गरीब लोगों के लिए घर बनाना है. प्रधानमंत्री आवास योजना का लक्ष्य निचले वर्ग और गरीबों को अपना स्थायी आवास प्रदान करना है. चयनित लाभुकों को महापौर विभा कुमारी, नगर आयुक्त बिनोद कुमार सिंह एवं उप महापौर पल्लवी गुप्ता द्वारा प्रथम किश्त की राशि सौंपा गया. इस अवसर पर लाभुकों को संबोधित करते हुए महापौर विभा कुमारी ने कहा कि हर व्यक्ति का सपना होता है कि अपना एक आशियाना हो. इस सपने को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नगर निगम परिवार आपके साथ खड़ा है. चुनाव के समय जब आपके बीच मैं आपका वोट मांगने गई थी तो आपके आशियाना का सपना पूरा करने का मैं वादा की थी. इस दिशा में हम लगातार आगे बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को आज योजना का प्रथम किश्त दी जा रही है. उन्होंने लाभुकों से आग्रह किया कि इस राशि का उपयोग दूसरे किसी कार्य में नहीं कर केवल घर बनाने में ही करें. जरूरी तो बहुत सारा काम होता है लेकिन आपके सिर के उपर छत हो यह सबसे जरूरी है. यह आपकी प्रतिष्ठा और मान-मर्यादा से भी जुड़ा होता है. सही उपयोग पर दूसरी किस्त की राशि भी जल्द मिलेगी. उन्होंने कहा कि जिन लाभुकों को अभी तक प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिला है उनका भी नाम सर्वे कराकर भेजा जाएगा और जल्द ही आवास योजना का लाभ दिया जाएगा.

राशि लेकर नहीं बनाया घर तो होगी कार्रवाई

महापौर ने कहा कि आज यहां वैसे भी हमारे परिवार के सदस्य मौजूद हैं, जिन्होंने अपने घर का निर्माण पूरा कर लिया है. आपके सपने पूरे हुए. ऐसे लोगों को आज यहां सम्मानित किया जा रहा है. उद्देश्य यह है कि जो भी ईमानदारी से और ससमय निर्माण पूरा करेंगे निगम उन्हें सम्मानित करेगा. लेकिन दुःख की बात यह है कि कुछ लोग योजना का किस्त लेकर भी अपने घर का निर्माण पूरा नहीं किए हैं. ऐसे लोगों से आग्रह होगा कि आप जितना जल्द हो सके निर्माण पूरा कर लें. अगर ऐसा आप नहीं करते हैं तो आपको कानूनी कार्रवाई का भी सामना करना पड़ेगा. महापौर ने उन लोगों को इस योजना का लाभ शीघ्र दिलाने का भरोसा दिलाया जिन्होंने आवेदन कर रखा है. इस मौके पर मुख्य रूप से नगर आयुक्त विनोद कुमार सिंह, उप नगर आयुक्त पंकज कुमार, उप महापौर पल्लवी गुप्ता, नगर प्रबंधक पवन कुमार पवन, वार्ड पार्षद मुर्शीदा खातुन, अमित कुमार सोनी, प्रदीप जायसवाल, स्वपन घोष, दीपा भारती, निर्जला देवी, पूनम देवी, कृष्ण कुमार पासवान, मो0 सिताब, अंजनी साह, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि मनोज साह, आशीष पोद्दार, रहीम अंसारी, बहादुर यादव, प्रधान सहायक उमेश प्रसाद यादव, आवास सहायक जितेंद्र चैधरी, रूफी तबरेज, सहित सभी वार्डों के पर्यवेक्षक आदि मौजूद थे.

फोटो. 20 पूर्णिया 20- चयनित लाभुकों को स्वीकृति पत्र देती महापौर

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें