26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चंदन की खेती और ब्यूटिशियन के नाम पर 50 लाख की ठगी

ओरिया ओवरब्रिज के समीप जन सहयोग उत्थान ट्रस्ट का ऑफिस खोलकर ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है.

महिलाओं से चंदन की खेती, सिलाई और ब्यूटिशियन के नाम पर लाखों रुपए की ठगी

ओरिया ओवरब्रिज के समीप जन सहयोग उत्थान ट्रस्ट का ऑफिस खोलकर ठगी

चंदन की खेती के नाम पर प्रति व्यक्ति ढाई-ढाई लाख रुपये जमा कराये

ठगी के शिकार लोगों ने एसपी को दिया आवेदन, लगायी न्याय की गुहार

प्रतिनिधि, हजारीबाग

ओरिया ओवरब्रिज के समीप जन सहयोग उत्थान ट्रस्ट का ऑफिस खोलकर ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है. महिलाओं से चंदन की खेती, सिलाई, ब्यूटिशियन व अन्य व्यापार के नाम पर लाखों रुपए की ठगी की गई है. इस संबंध में भुक्तभोगियो ने एसपी अरविंद कुमार सिंह को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है. आवेदन के अनुसार सिंघानी चौक स्थित जन सहयोग उत्थान ट्रस्ट नामक संस्था के निर्देशक संतोष कुमार दास उर्फ शोएब रजा उर्फ राज मोबाइल नंबर 7764997186, ओडिशा सुंदरगढ़ के जगधा झीरपानी निवासी क्रांति कुमार दांगी पिता बिन्देश्वर प्रसाद व पदमा ओपी के रोमी सूरजपुरा निवासी सरस्तवती देवी पति नरेश प्रसाद मेहता ने चंदन की खेती, सिलाई, बुनाई, ब्यूटीशियन सिखाने के नाम पर प्रति व्यक्ति फॉर्म 450 रुपये करीब हजारों लोगों से लिया. इसमें सेंटर बनाकर प्रति सेंटर 100-200 व्यक्ति को जोड़ा गया. करीब इस प्रकार के 70-80 सेंटर खोले गये. सभी सेंटर में चंदन की खेती की डीलरशिप के नाम पर ढाई लाख रुपये प्रति व्यक्ति से लिया गया. निर्देशक द्वारा दिए गए समय समाप्त होने के बाद लोग संस्था के कार्यालय गये तो पाया कि संस्था में ताला बंद है. संस्था में पूजा कुमारी, पता-3 नंबर गली ओरिया चौक, सोनी देवी पता छडवा निवासी कार्य करती थी. पैसे की मांग करने पर निर्देशक द्वारा उल्टा धमकी दी गयी. साथ ही बोला गया कि उनलोग को जो करना है कर लो हम कोई पैसा नहीं देंगे.

ज्यादा मुनाफा के लालच में लोन लेकर जमा कराये थे रुपये

हम सभी महिलाओं में से कई महिलाएं लोन लेकर पैसा दिये थे. करीब सभी महिलाओं का पैसा करीब 50 लाख रुपये से भी ज्यादा की ठगी की है. इसमें से छहवा निवासी रीना देवी पति विनोद कुमार से दस लाख रुपये, चुरचू निवासी गुंजरी देवी पति बिरेन्द्र राम से आठ लाख 19 हजार रुपये, सिलवार निवासी फुलवा देवी से एक लाख 50 हजार रुपये, बकसपुरा निवासी मंजु देवी से एक लाख 20 हजार रुपये, नगवां निवासी सुमन देवी से दो लाख रुपये, मिथिलेश कुमार से तीन लाख 30 हजार रुपये, नगवां निवासी सुनिता देवी से एक लाख 30 हजार रुपये, किरण देवी से पांच लाख रुपये, रीमा देवी से 80 हजार रुपये, संतोष प्रसाद मेहता कटकमसांडी से 55 हजार रुपये व दीपक कुमार महतो से 50 हजार रुपये ठगी कर ली गयी. इसके बावजूद कई अन्य लोगों से भी ठगी की गयी है. मुफस्सिल थाना प्रभारी कुणाल किशोर से पूछे जाने पर बताया कि उन्हें इस मामले में किसी भी तरह का आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है. आवेदन मिलने पर निश्चित रूप से कार्रवाई होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें