24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिले के अस्पतालों में रोटेशन के आधार पर चिकित्सकों को करें नियुक्त :

जामताड़ा परिसदन में शनिवार को विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो की अध्यक्षता में जिले में संचालित विकास योजनाओं की समीक्षा को लेकर बैठक हुई.

– विस अध्यक्ष ने जामताड़ा परिसदन में की विकास योजनाओं की समीक्षा, कहा फोटो – 07 बैठक करते विस अध्यक्ष रवीन्द्र नाथ महतो व अन्य संवाददाता, जामताड़ा जामताड़ा परिसदन में शनिवार को विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो की अध्यक्षता में जिले में संचालित विकास योजनाओं की समीक्षा को लेकर बैठक हुई. विस अध्यक्ष ने जिले के अस्पतालों में डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ की उपलब्धता की जानकारी ली. कहा कि सभी अस्पतालों का सर्वे कर उपलब्ध सुविधाओं व जरूरत के बारे में प्रतिवेदन दें. रोटेशन के आधार पर सीएचसी/पीएचसी में डॉक्टर्स की प्रतिनियुक्ति करने एवं इसकी मॉनिटरिंग भी करते रहने का निर्देश दिया. कहा कि जितने भी निर्माणाधीन अस्पताल हैं या निर्माण हो चुके है, उसे जल्द से जल्द हैंडओवर करें. जेएसएलपीएस के योजनाओं की समीक्षा करते हुए स्वयं सहायता समूहों को दिये जा रहे लाभों के बारे में जानकारी ली. उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए विकासोन्मुखी क्रियाकलापों के अलावा तकनीकी प्रशिक्षण देने का निर्देश दिया. ताकि महिलाएं स्वरोजगार से जुड़ सकें फूलो-झानो आशीर्वाद योजना के तहत अधिक से अधिक महिलाओं को योजना का लाभ देकर मुख्य धारा से जोड़ने का निर्देश दिया. कहा कि लोगों में काम करने की प्रवृत्ति को बढ़ाना होगा. उन्होंने कुटीर उद्योग को बढ़ावा देने काे कहा. भू अर्जन की समीक्षा के क्रम में मोहनाबांक से नाला पथ चौड़ीकरण, पथ परियोजना कार्य के तहत लंबित कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करने का निर्देश दिया. वहीं पीडब्लूडी एवं आरइओ के तहत चल रहे कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करने को कहा. साथ ही संचालित योजनाओं कीनियमित रूप से औचक निरीक्षण करने का निर्देश दिया. उन्होंने जिले में पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त रखने का भी निर्देश दिया. कहा कि वित्तीय वर्ष 2024 तक जिले के सभी घरों में नल से जल की व्यवस्था सुनिश्चित करें. उन्होंने पीएम ग्राम सड़क योजना के तहत 09 सड़क निर्माण के अद्यतन स्थिति की जानकारी ली. सिंहवाहिनी प्लस टू उच्च विद्यालय एवं नाला प्लस टू उच्च विद्यालय के चहारदीवारी निर्माण जल्द से जल्द पूर्ण करने को कहा. मौके पर डीसी कुमुद सहाय, डीडीसी निरंजन कुमार, निदेशक आइटीडीए जुगनू मिंज, एसी पूनम कच्छप, एसडीओ अनंत कुमार, जिला पंचायत राज पदाधिकारी पंकज कुमार रवि आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें