23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वर्तमान व पूर्व मुखिया समर्थकों के बीच हुई मारपीट व गोलीबारी, छह जख्मी

सारे थाना क्षेत्र के बेनार गांव में दो गुटों के बीच हुई मारपीट व गोलीबारी में अमावां पंचायत के वर्तमान मुखिया राजा बाबू सहित छह लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

अस्थावां/बिंद. सारे थाना क्षेत्र के बेनार गांव में दो गुटों के बीच हुई मारपीट व गोलीबारी में अमावां पंचायत के वर्तमान मुखिया राजा बाबू सहित छह लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. वहीं पूर्व मुखिया पप्पू प्रसाद के पक्ष से एक व्यक्ति निशांत कुमार गंभीर रूप से जख्मी हुए है. सभी घायलों को अस्थावां रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिसमें चार लोगों को बिहारशरीफ सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है. मारपीट के दौरान दस से पन्द्रह राउंड गोली भी चलाई गई हैं. हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. इस घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने बिहारशरीफ-बरबीघा मार्ग को घंटों जाम रखा. बाद में पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर जाम को हटाया. यह घटना शुक्रवार की देर शाम की है. यह गोलीबारी दो गुटों के बीच पहले से चली आ रही अदावत को लेकर हुई है. इस मामलों में दोनों गुटों की तरफ से थाने में अलग -अलग प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. जिसमें एक गुट से नौ लोगों को अभियुक्त बनाया गया है जबकि दूसरे गुट से सात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुए हैं. वर्तमान मुखिया राजा बाबू ने बताया कि उनका वर्ष 2023 में महमदपुर गांव के पास अपहरण कर हत्या का प्रयास भी किया गया था, लेकिन पुलिस के दबिश के कारण उनकी जान बाल बाल बच गयी थी. इस मामले को लेकर वर्तमान मुखिया के द्वारा नामजद मुकदमा भी किया गया था. वर्तमान मुखिया ने आरोप लगाया कि इसी मुकदमे से जुड़े गवाहों पर लगातार दबाव बनाया जा रहा था.शुक्रवार को इसी केस को उठाने के विवाद को लेकर मारपीट और गोलीबारी हुई, जिसमे वर्तमान मुखिया की जान बाल-बाल बच गयी. वहीं अमावां पंचायत के पूर्व मुखिया शंभुशरण के पक्ष के लोगों का कहना है कि शुक्रवार को पूर्व से वेनार मोड पर मारपीट हो रही थी. इसी दौरान निशांत कुमार अपनी पत्नी के लिए दवाई लेने निकला था. तभी वेनार मोड़ के पास वर्तमान मुखिया के समर्थकों ने उनके साथ मारपीट कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. जख्मी निशांत कुमार ने बताया कि वह पूर्व मुखिया का समर्थक है. इसलिए उसके साथ मारपीट की गई. फिलहाल सारे थाना पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. जांचोपरांत मामला स्पष्ट हो पाएगा. वहीं थानाध्यक्ष धर्मेश कुमार गुप्ता ने बताया कि इस संबंध में स्थानीय लोगों का कहना है कि गोलीबारी हुई है. लेकिन खोखा बरामद नही हुआ है. उन्होंने बताया कि प्रथम पक्ष प्रशांत कुमार ने नौ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. दूसरे पक्ष की शयामलता देवी ने सात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. श्याम लता देवी ने आरोप लगाया है कि वे घर के समीप बैठी हुई थी कि प्रशांत कुमार ने आकर उनके साथ गाली गलौज करने लगा तथा मारपीट की. थानाध्यक्ष ने बताया कि मारपीट को लेकर जांच की जा रही है. मौके पर तीन आरोपितों को भी गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि बाकी आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है. जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें