23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता पुनर्परीक्षा में दूसरे की जगह परीक्षा देते दो धराये

बीपीएससी द्वारा आयोजित अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता पुनर्परीक्षा के दूसरे दिन जिले में 10 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन हुआ. दूसरे दिन कक्षा 1-5 तक के सभी विषयों के अध्यापकों के लिए परीक्षा का आयोजन हुआ. परीक्षा के दौरान दो मुन्नाभाई भी पकड़े गये जो दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे. परीक्षा के दूसरे दिन 3677 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए. जबकि 1762 अभ्यर्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे.

जहानाबाद नगर.

बीपीएससी द्वारा आयोजित अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता पुनर्परीक्षा के दूसरे दिन जिले में 10 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन हुआ. दूसरे दिन कक्षा 1-5 तक के सभी विषयों के अध्यापकों के लिए परीक्षा का आयोजन हुआ. परीक्षा के दौरान दो मुन्नाभाई भी पकड़े गये जो दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे. परीक्षा के दूसरे दिन 3677 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए. जबकि 1762 अभ्यर्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे. दूसरे दिन की परीक्षा मात्र 10 परीक्षा केंद्रों पर ही आयोजित हुआ. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आयोजित परीक्षा के दौरान गौतम बुद्ध उच्च विद्यालय परीक्षा केंद्र से दो मुन्ना भाई पकड़े गये. पकड़े गये मुन्ना भाई में गोपालगंज का रहने वाला रंजीत कुमार तथा अरवल जिले के कुर्था धरनई का रहने वाला सत्यप्रकाश शामिल हैं. रंजीत कुमार, विकास कुमार के स्थान पर परीक्षा दे रहा था. जबकि सत्यप्रकाश, दीपक कुमार के स्थान पर परीक्षा में शामिल था. दोनों मुन्नाभाई के पुलिस की पकड़ में आने के बाद प्रशासन द्वारा केंद्र के बाहर से तीन अन्य संदिग्ध युवकों को भी पकड़ा गया है जो उनका सहयोगी बताये जाते हैं. तीनों केंद्र के बाहर गाड़ी लगाकर खड़े थे, उनकी संदिग्ध हरकतों को देख कर तथा पकड़े गये मुन्नाभाई से मिले इनपुट के आधार पर पुलिस ने उन्हें दबोचा है. फिलहाल पुलिस सभी सदिग्ध युवकों से पूछताछ में जुटी हुई है. इधर मानस इंटरनेशनल स्कूल परीक्षा केंद्र से परीक्षार्थियों को परीक्षा समाप्ति के बाद भी आधे घंटे तक केंद्र पर रोका गया. आधे घंटे के बाद ही परीक्षार्थियों को केंद्र से बाहर निकलने की इजाजत दी गयी. इसे लेकर परीक्षार्थियों में आक्रोश भी दिखा. पूछे जाने पर परीक्षार्थी वंदना वर्मा ने बताया कि केंद्र में मुन्नाभाई की जानकारी मिली थी. इसी को लेकर सभी परीक्षार्थियों को रोका गया था. वहीं अन्य परीक्षार्थियों का कहना था कि उन्हें स्पष्ट जानकारी नहीं है कि आखिर पेपर लेने के बाद भी उन्हें क्यों आधे घंटे तक रोका गया. परीक्षा केंद्रों पर जिले के अधिकारी भी घूम-घूम कर शांति व्यवस्था का जायजा लेते दिखे. जिले में रविवार को भी अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता पुनर्परीक्षा का आयोजन होगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें