23 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राउरकेला स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-1 में ट्रैक पर पानी जमा देख डीआरएम ने जतायी नाराजगी

चक्रधरपुर डीआरएम एजे राठौड़ ने शनिवार को राउरकेला स्टेशन में विकास परियोजना का लिया जायजा. उन्होंने अधिकारियों को पार्सल कार्यालय का मार्ग क्लीयर करने का निर्देश दिया.

राउरकेला. दक्षिण-पूर्व रेलवे चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम एजे राठौड़ ने शनिवार को राउरकेला स्टेशन का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने यहां पर रेलवे की ओर से चलाई जा रही विकास परियोजनाओं का जायजा लिया. साथ ही रेलवे पार्सल कार्यालय के पास निर्माणाधीन पार्किंग स्थल का भी निरीक्षण किया. जिसमें इन सभी परियोजना का काम निर्धारित समय पर पूरा करने का निर्देश भी दिया. डीआरएम श्री राठौड़ शनिवार दोपहर करीब दो बजे राउरकेला स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे. यहां पर बंडामुंडा एआरएम हर्षित उरांव, स्टेशन मैनेजर प्रभाष दास, आइओडब्ल्यू, आरपीएफ के अधिकारियों ने उनकी अगवानी की. यहां पर उतरने के बाद वे पार्सल कार्यालय से होकर यहां निर्माणाधीन पार्किंग स्थल पहुंचे और काम देखा. इस दौरान उन्होंने पार्सल कार्यालय के बाहर तक आनेवाले मार्ग को पूरी तरह से क्लीयर करने का फरमान दिया, ताकि पार्सल लेकर आनेवाले आम लोगों व व्यवसायियों को किसी प्रकार की तकलीफ न हो. इसके अलावा डीआरएम ने प्लेटफॉर्म नंबर एक पानी की निकासी नहीं होने से ट्रैक पर पानी जमा होने को लेकर नाराजगी जाहिर की. इसका समाधान करने के लिए अपने मातहतों को तुरंत पहल करने का निर्देश दिया. यहां का दौरा करने के बाद डीआरएम झारसुगुड़ा रवाना हुए.

पार्सल कार्यालय मार्ग अवरुद्ध करनेवाले आठ ऑटोरिक्शा चालकों से वसूला जुर्माना

चक्रधरपुर डीआरएम एजे राठौड़ ने शनिवार को पार्सल कार्यालय के पास निर्माणाधीन पार्किंग स्थल का निरीक्षण किया. लेकिन पार्सल कार्यालय मार्ग पर ऑटोरिक्शा खड़े हाेने से वहां का मार्ग अवरुद्ध होने पर उन्होंने कार्रवाई करने का निर्देश दिया था. जिससे आरपीएफ की ओर से आठ ऑटोरिक्शा चालकों से जुर्माना वसूला गया है. साथ ही आगामी दिनों में पार्सल कार्यालय मार्ग पर पार्किंग नहीं करने की हिदायत दी है. जिससे यहां पर ऑटोरिक्शा लगाने वाले चालकों में हड़कंप है.

रेलवे स्टेशन के पास से गुमटी व ठेला 24 घंटे में हटाने का फरमान जारी

चक्रधरपुर डीआरएम ने शनिवार को राउरकेला का दाैरा कर स्टेशन के प्रवेश द्वार के पास चाय ठेला, पान गुमटी, नाश्ता होटल चलानेवाले दुकानदारों को 24 घंटे में हटने का फरमान जारी किया है. हालांकि, छोटी-मोटी दुकान चलाकर अपना व परिवार का भरणपोषण करने वाले दुकानदारों ने रेलवे से मोहलत देने की मांग की है. विदित हो कि राउरकेला स्टेशन के मुख्य प्रवेश द्वार पर पान की गुमटी, चाय का ठेला, नाश्ता होटल व अन्य दुकान लगाकर यह दुकानदार अपनी आजीविका चलाते हैं. लेकिन रेलवे के फरमान के बाद अब इनकी आजीविका पर संकट आन पड़ा है. शनिवार को आरपीएफ के अधिकारी, राउरकेला आइओडब्ल्यू ने यहां आकर दुकानदारों को अगले 24 घंटे में दुकान हटाने का फरमान जारी किया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें