28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डालसा करायेगा वृद्ध महिला सावित्री देवी का इलाज

वृद्धा को अस्पताल में छोड़ भाग गये थे परिजन

वरीय संवाददाता, धनबाद.

अपने बच्चों के इंतजार में पांच दिनों से दर्द से तड़प रही सावित्री देवी का इलाज डालसा करायेगा. प्रभात खबर में सावित्री देवी की खबर प्रकाशित होने के बाद प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश राम शर्मा ने मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए डालसा सचिव सह अवर न्यायाधीश राकेश रोशन को वृद्धा का समुचित इलाज कराने का निर्देश दिया. शनिवार को धनबाद के अवर न्यायाधीश सह सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकार राकेश रोशन, डिप्टी चीफ लीगल एड डिफेंस काउंसिल अजय कुमार भट्ट एसएनएमएमसीएच के ऑर्थों विभाग में इलाजरत सावित्री देवी से मिलने पहुंचे. इस दौरान अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक डॉ ज्योति रंजन प्रसाद को बुलाकर वृद्ध महिला के समुचित इलाज कराने का निर्देश दिया. वृद्धा सावित्री देवी के कमर की हड्डी टूटी हुई है. उसके शरीर में खून की काफी कमी थी, जिस कारण उसकी सर्जरी नहीं हो पा रही है. डॉक्टर परिजनों का सर्जरी के लिए इंतजार कर रहे थे, परंतु कोई नहीं पहुंचा. सर्जरी के लिए परिवार जन के किसी व्यक्ति के हस्ताक्षर की कागजी प्रक्रिया पूरी करनी थी. लिहाजा अवर न्यायाधीश ने एक टीम का गठन किया, जिसने वृद्धा के पुत्र चिंतामणि महतो को अस्पताल ले जाकर कागजी प्रक्रिया पूरी करायी. पुत्र ने अपने माता के देखभाल करने की पूरी गारंटी दी है. वृद्धा का बेटा भोजूडीह में रहता है. पुलिस लाइन में उसकी आलू-प्याज की दुकान है. इस मौके पर अवर न्यायाधीश श्री राकेश रोशन ने कहा कि यदि वृद्ध सावित्री देवी के घर से उनके परिजन आकर उन्हें नहीं ले जाते हैं तो डालसा उन्हें समुचित देखभाल और रखने के लिए वृद्ध आश्रम में भेजेगा. उन्हें मिलने वाले सरकारी सभी योजनाओं का लाभ दिलाया जायेगा. वृद्धा का समुचित देखभाल के लिए पैरा लीगल वालंटियर को भी नियुक्त किया गया है.

सोमवार को अस्पताल के ओपीडी में छोड़ कर भाग गया था पोता

: बता दें कि सोमवार को सावित्री देवी को उनका पोता दीपक एसएनएमएमसीएच में छोड़ कर भाग गया. अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मियों ने वृद्ध महिला को भर्ती कराया. बाद में डॉ डीपी भूषण को जानकारी मिलने पर उन्होंने वृद्धा की जामताड़ा की रहने वाली बेटी कमला देवी से मोबाइल के जरिए संपर्क किया और भाई की करतूत की जानकारी दी. पहले बेटी ने जल्द पहुंचने की बात कही. लेकिन अब तक वह भी नहीं पहुंची.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें