23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जन सुराज विचार मंच की बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा

जिले के नया बाजार पचना रोड शिवपुरी मोहल्ला ब्लॉक स्थित डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल सभागार में जन सुराज विचार मंच के तत्वावधान में बैठक का आयोजन किया गया.

लखीसराय. जिले के नया बाजार पचना रोड शिवपुरी मोहल्ला ब्लॉक स्थित डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल सभागार में जन सुराज विचार मंच के तत्वावधान में बैठक का आयोजन किया गया. आयोजित बैठक की अध्यक्षता समाजसेवी सह प्रसिद्ध व्यवसायी सुरेश प्रसाद ने की, जबकि मंच संचालन धर्मेंद्र कुमार आर्य ने की. बैठक में बुद्धिजीवी व व्यवसायियों ने भाग लिया. बैठक का मुख्य विषय था कि कैसे भ्रष्टाचार, पलायन, बेरोजगारी को दूर कर बच्चों के बेहतर शिक्षा की व्यवस्था की जायी. जिसमें उपस्थित लोगों को संबोधित करते सुरेश प्रसाद ने कहा कि समाज में शिक्षा, स्वास्थ्य और सांस्कृतिक परिवर्तन लाने के लिए सही लोग सही सोच के साथ अपने सामुहिक प्रयास से वैकल्पिक व्यवस्था लाना जरूरी है. शिक्षाविद सुनील कुमार शर्मा, अमरजीत कुमार व अनय कुमार ने संयुक्त रूप बताया कि शिक्षा हमारा मूल आधार है, शिक्षा के माध्यम से हम स्कूलों मे बच्चों की नैतिकता का पाठ पढ़ाते हैं, परंतु बच्चों की बौद्धिक विकास के लिए कोई खेल मैदान उपयुक्त जगह नहीं है, अगर जन सुराज समाज निर्माण की बीड़ा उठाया है तो हम शिक्षक अपने एसोसिएशन के माध्यम से सहयोग प्रदान करेंगे. आईजेए के जिलाध्यक्ष सुनील कुमार ने कहा कि सभी राजनीतिक पार्टियां विकास के नाम पर हमें ठगती आ रही है, इसलिए जरूरत है कि हमें विकल्प ढूंढने की. प्रशांत किशोर समाज अगर बास्तव में सही लोग आगे आकर सही सोच के साथ समाज मे क्रिएटिव हो जाय तो बिहार की राजनीतिक दशा और दिशा ठीक हो जायेगा. मौके पर पार्षद प्रतिनिधि मदन कुमार, बाल्मीकि प्रसाद, रंजीत सम्राट, नीतेश कुमार, सीताराम आजाद, दिनेश चंद्रवंशी, विक्रम कुमार, राजेश राउत, जेपी सिंह, अभय कुमार मंडल, दिनेश पांडेय सहित अन्य उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें