25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दरनाजे तक लगा है पानी, घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल

कभी पंचायत का हिस्सा रहा वर्तमान गोपाल नगर चकिया मुहल्ला के लोग जलजमाव से अभी भी परेशान है

फाइल-8- गोपाल नगर चकिया के लोगों को नगर परिषद से भी नहीं मिला अबतक जलजमाव से निजात

– जलजमाव के कारण लोगों की घर से बाहर पानी से होकर निकालने की है मजबूरी

21 जुलाई- फोटो-9- पानी के बीच घिरा मुहल्ले के घर

21 जुलाई- फोटो-10- जाम पड़ा खोदी गई कच्ची नाला

बक्सर. कभी पंचायत का हिस्सा रहा वर्तमान गोपाल नगर चकिया मुहल्ला के लोग जलजमाव से अभी भी परेशान है. गोपाल नगर चकिया के नगर परिषद में शामिल होने के बाद लोगों की आस जगी थी कि मुहल्ले में जल निकासी की समस्या का समाधान होगा. क्षेत्र का विकास होगा. लेकिन लगभग दो साल बीत जाने के बाद भी स्थिति जस की तस बनी हुई है. घरों के चारों तरफ जल जमाव होने के कारण घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. आवश्यकता को ले घरों से बाहर निकलना इस पानी के बीच से होकर ही होता है. इससे लोगों को जलीय जीवों के काटने का भी भय लगातार बना रहता है. लोगों को अपने घर आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जलजमाव की समस्या से परेशान लोगों ने बक्सर चौसा मुख्य सड़क को भी पूर्व में जाम किया था. जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही सदर विधायक तक ने जल निकासी को लेकर आश्वासन दिया था. इसके बाद भी अबतक कोई समाधान नहीं निकला है. प्रशासन की पहल के बाद कुछ समय के लिए लोगों को जलजमाव की समस्या से निजात मिली थी, लेकिन स्थिति अभी भी ज्यों की त्यों बनी हुई है. नगर परिषद ने फिलहाल नगर के बक्सर चौसा मुख्य सड़क पर जल जमाव के कारण लगने वाले जाम से बचाने के लिए अस्थायी सड़क के किनारे कुछ दूरी तक नाला की खुदाइ कराई गई है. जिसे खोदकर बीच में ही छोड़ दिया गया है. जिसके कारण लोगो को बारिश के पानी का निकास नहीं होने से परेशानी बढ़ गई है. जिससे इन्हें घर से बाजार व अपने कार्यों के लिए आने-जाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

मुहल्ला का बड़ा भूभाग है जलमग्न

गोपाल नगर चकिया क्षेत्र में काफी मात्रा में जल जमाव हो गया है. जिससे लोगों की परेशानी कायम हो गई है. यह क्षेत्र नगर के मठिया मोड़ से हवाई अड्डा गेट तक बक्सर चौसा सड़क के बाईं तरफ फैला बड़ा भूभाग है. जहां जल निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है. जिसके कारण इस बड़े भूभाग से जल निकासी नहीं होने से पूरा क्षेत्र जलमग्न हो गया है. बारिश नहीं होने तथा उमस भरी गर्मी व तेज धूप के कारण आसपास में सड़ांध की बदबू आ रही है. जिससे महामारी भी फैलने की आशंका है.

खुदाई की गई नाला है जाम

मुहल्ले से नालियों के पानी का निकास को लेकर बक्सर चौसा सड़क के किनारे सामानांतर कच्ची नाला की खुदाई की गई है. जो कई जगहों पर नगर परिषद के कचरे के निस्तारण से ही जाम हो गया है. जिससे पानी का निकास नहीं हो पा रहा है. इससे बारिश के पानी का अबतक निकास नहीं होने से लोगों को परेशानी हो रही है.

कहते हैं अधिकारी

गोपाल नगर चकिया में जलजमाव की समस्या काफी पुरानी समस्या है. मुहल्ला कुछ निचले भाग में स्थित है. जल निकासी को लेकर फिलहाल कच्चे नाला की खुदाई की गई है. जिससे पानी को ठोरा नदी में गिराया जा सके. आशुतोष कुमार गुप्ता कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद बक्सर.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें