28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बनियापुर बाजार में जाम लगने से राहगीरों की बढ़ी परेशानी

मुख्य बाजार बनियापुर में प्रतिदिन जाम लगने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है. स्थानीय लोगों की माने तो एनएच 331 स्थित बनियापुर पुल और मुख्य बाजार स्थित तीनमुहनी पर हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है.

बनियापुर. मुख्य बाजार बनियापुर में प्रतिदिन जाम लगने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है. स्थानीय लोगों की माने तो एनएच 331 स्थित बनियापुर पुल और मुख्य बाजार स्थित तीनमुहनी पर हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है. जिससे हॉस्पिटल, ब्लॉक, थाना एवं बैंक आने वाले लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. वही जाम की वजह से दुर्घटना की भी आशंका बनी रहती है. पूर्व में बनियापुर पुल और तीनमुहनी पर कई बार जाम से बाहर निकलने की होड़ में छोटे-बड़े वाहनों की चपेट में आने से कई लोगों को जान तक गवानी पड़ी है. बावजूद इसके जाम की समस्या से निजात नही मिल रही है.

जाम लगने का क्या है कारण

बाजार के लोगों की माने तो हाल के दिनों में सड़क के चौड़ीकरण एवं पुल निर्माण कार्य पूर्ण होने से जगह की कमी नही है. मगर सड़क पर अतिक्रमण एवं बाजार पर बेतरतीब ढंग से वाहनों के पार्किंग करने की वजह से जाम की समस्या उतपन्न हो रही है. बनियापुर पुल पर दोनों तरफ से दर्जनों सब्जी विक्रेता एवं मछली दुकानदार अपनी दुकान लगाकर पैदल राहगीरों के चलने की जगह से लेकर सड़क का भी काफी हिस्सा अतिक्रमित कर लिये है. जिस वजह से दिन में कई-कई बार जाम की स्थिति उत्पन्न होती है. खासकर शाम के समय में स्थिति और भी बदतर हो जाती है. एनएच होने के कारण सड़क पर हर समय सैकड़ो की संख्या में वाहनों का परिचालन होते रहता है. बावजूद इसके पुलिस-प्रशासन द्वारा सड़क से जाम हटवाने अथवा पुल को अतिक्रमणमुक्त कराने को लेकर कोई कारगर कदम नही उठाया जा रहा. जिससे राहगीरों की परेशानी बढ़ती जा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें