24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IGNOU Vacancy: इग्नू में वाइस चांसलर के पद पर निकली भर्ती, 2 लाख रुपए से भी ज्यादा होगा सैलरी

IGNOU में वाइस चांसलर के पद पर वैकेंसी है जिसके अंतर्गत चयनित होने वालों को 2 लाख रुपए से भी ज्यादा का वेतन मिलेगा. ऐसे में जानें इस वैकेंसी के बारे में अन्य जानकारियां.

IGNOU Vacancy For Vive Chancellor: मिनिस्ट्री ऑफ एजुकेशन द्वारा इग्नू में वाइस चांसलर के पद के लिए भर्ती निकाली गई है, इस भर्ती के लिए जो आवेदन करना चहतेभाईं वह ignou की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं, ऐसे में आज हम आपको बताएंगे इस भर्ती से जुड़ी सारी डिटेल्स.

IGNOU में वाइस चांसलर के पद के लिए क्या होनी चाहिए योग्यता?

IGNOU में वाइस चांसलर के पद के लिए सिर्फ ऐसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिनके पास प्रोफेसर के पद पर कम से कम 10 साल का अनुभव हो और इसके साथ ही वर्तमान में उनका किसी प्रतिष्ठित शिक्षा संस्थान से जुड़ा होना अनिवार्य है, बात करें अगर आयु सीमा की तो इस पद के लिए आवेदन करने वालों की अधिकतम उम्र 65 साल हो सकती है हालांकि इसमें आरक्षित वर्ग के लोगों के लिए विशेष छूट है.

IGNOU में वाइस चांसलर बनने पर कितना मिलेगा वेतन?

इग्नू में अगर आप वाइस चांसलर बनते हैं तो आपको प्रति माह 2,10,000 रुपए वेतन मिलता है और इसके अलावा आपको 11,250 रुपए का अलग से स्पेशल अलाउंस मिलता है और इसके अलावा भी आपको कई सारे अलाउंस का लाभ मिलता है.

IGNOU में कैसे होती है Vice Chancellor की नियुक्ति?

इग्नू में वाइस चांसलर बनने के लिए उम्मीदवार पहले आवेदन करते हैं और उसके बाद पद की नियुक्ति वहां के समिति और एक पैनल के द्वारा होती है जिसमें कई अव्वल पदों के लोग समीलित होते हैं.

देखें ये वीडियो:

Also Read: IBPS Clerk Recruitment 2024: आईबीपीएस क्लर्क भर्ती के लिए बढ़ाई गई आवेदन की तिथि

Also Read: ED में अधिकारी बनने के लिए करनी पड़ती है कड़ी मेहनत, जानें क्या है प्रक्रिया

Also Read: Bihar Sarkari Naukri: बिहार में सरकारी नौकरियों की भरमार, 40000 रुपए प्रति माह तक मिलेगा वेतन

Also Read: Sarkari Naukri: SBI में 1040 पदों के लिए आवेदन शुरू, 60 लाख तक होगी सालाना सैलरी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें