24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोनहराकला में स्कूल के रास्ते को ईंट लगाकर किया बंद

कोनहराकला गांव स्थित नव सृजित प्राथमिक विद्यालय का रास्ता बंद कर देने से बच्चों का भविष्य अंधकारमय होता दिखाई दे रहा है.

400 स्कूली बच्चे की शिक्षा पर संकट

ग्रामीणों ने सीओ को दिया आवेदन

प्रतिनिधि, बरकट्ठा

कोनहराकला गांव स्थित नव सृजित प्राथमिक विद्यालय का रास्ता बंद कर देने से बच्चों का भविष्य अंधकारमय होता दिखाई दे रहा है. ग्रामीणों ने रास्ते को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग की है. दो दर्जन से अधिक लोगों ने हस्ताक्षर युक्त आवेदन बरकट्ठा सीओ को दिया है. आवेदन में बताया कि गांव के इसराइल अंसारी पिता रहीम मियां ने 20 जुलाई को स्कूल जाने वाले रास्ते पर ईंट लगाकर रास्ते को पूर्ण रूप से बंद कर दिया. बताया कि सूचना मिलते ही थाना प्रभारी राजेश कुमार भोक्ता ने स्थल पर पहुंचकर कोई भी कार्य करने पर रोक लगा दिया. इससे पहले भी तीन मार्च 2021 में रास्ते को लेकर मुखिया की अध्यक्षता में ग्रामीणों की बैठक हुई थी. इसमें 11 फीट का रास्ता विद्यालय के लिए रखा गया था. फिर भी रास्ते को बंद कर दिया गया. ग्रामीणों ने सीओ से इसराइल अंसारी के प्लाट संख्या 2720, 2721 को मापी कर सीमांकन करने और शेष बचे जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने की गुहार लगायी है. मालूम हो कि 25 जुलाई 2023 को एसडीओ समेत अन्य पदाधिकारी स्थल पर पहुंचकर सीमांकन कराने की बात कही थी, लेकिन आज तक नहीं किया गया. इस विद्यालय में 400 सौ से अधिक बच्चे स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं. सीओ को दिए आवेदन में पूर्व मुखिया मुंशी पासवान, दशरथ यादव, जीवन यादव, श्यामलाल सिंह, मो कलीम, अशोक सोनी, मो आजाद, मंसूर मियां समेत अन्य लोगों के हस्ताक्षर हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें