24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जो रूट तोड़ देंगे सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने किया दावा

Joe Root: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट ने शानदार शतक जड़ दिया. यह टेस्ट में उनका 32वां शतक है. उन्होंने अब तक टेस्ट क्रिकेट में 11,940 रन बनाए हैं.

Joe Root: इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक बार फिर अपनी काबलियत साबित कर दी. उन्होंने 178 गेंद पर शानदार 122 रनों की पारी खेली. यह टेस्ट क्रिकेट में उनका 32वां शतक था. उनकी इस पारी के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने उनकी जमकर तारीफ की और कहा कि रूट एक दिन महान सचिन तेंदुलकर से भी आगे निकल जाएंगे, जिनके नाम 51 टेस्ट शतक हैं. रूट की पारी की दम पर इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज पर 241 रनों से बड़ी जीत दर्ज की. इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से अजेय बढ़त बना ली है.

टेस्ट क्रिकेट में रूट के 11,940 रन

जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में अब 11,940 रन बना लिए हैं. वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में आठवें नंबर पर हैं. उन्होंने श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर महेला जयवर्धने (11,814) और वेस्टइंडीज के शिवनारायण चंद्रपॉल (11,867) को पीछे छोड़ दिया है. वॉन ने कहा कि रूट अगले कुछ महीनों में इंग्लैंड के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे और अंत में वह सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं. रूट निश्चित रूप से इस बारे में सोच रहे होंगे.

गौतम गंभीर ने जसप्रीत बुमराह को बताया ‘दुर्लभ गेंदबाज’, उनके लिए बनाया है खास प्लान

Ravindra Jadeja के भविष्य पर सस्पेंस खत्म, अजीत अगरकर ने बताई टीम से बाहर करने की वजह

दूसरी पारी में जो रूट के बल्ले से निकला शतक

माइकल वॉन ने आगे कहा कि रूट ने कमाल की बल्लेबाजी की. उन्होंने शतक बनाने तक अपने को पूरी तरह संतुलन में रखा और कोई भी जोखिम नहीं उठाया. द टेलीग्राफ के लिए लिखे अपने कॉलम में वॉन ने लिखा कि वेस्टइंडीज जैसी गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ उनका शतक शानदार था. उन्होंने निश्चय किया कि वह गलतियां नहीं दोहराएंगे. उनके शतक से इंग्लैंड की बढ़त काफी बड़ी हो गई. रूट पहली पारी में चूक गए, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने शतक जड़ दिया.

हैरी ब्रुक ने घरेलू मैदान पर जड़ा पहला शतक

वॉन ने घरेलू मैदान पर पहला शतक जड़ने वाले हैरी ब्रुक की भी तारीफ की. वॉन ने कहा कि ब्रुक के बारे में सुना था उसे शॉट बॉल खेलने में परेशानी होती है, लेकिन उसका खेल देखकर ऐसा लगा नहीं. जो भी उसका खेल देख रहा होगा, वाह जरूर कह रहा होगा. वॉन ने आगे कहा कि ब्रुक ने कुछ बार अजीबोगरीब तरीके से बल्लेबाजी की है, लेकिन मुझे लगता है यह उसकी अत्यधिक आक्रामकता है. वह काफी आगे तक खेलने के लिए तैयार दिख रहा है.

ये भी देखें…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें