24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

INS ब्रह्मपुत्र में आग लगने के कारणों की होगी जांच, घटना के बाद से नाविक भी लापता, रक्षा मंत्री को दी गई सूचना

INS Brahmaputra Fire: भारतीय नौसेना के युद्धपोत आईएनएस ब्रह्मपुत्र में लगी आग की घटना की जांच की जा रही है. जहाज में आग उस समय लगी जब मुंबई के नेवी डॉकयार्ड पर उसे मेंटेनेंस के लिए रखा गया था. घटना की जानकारी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को दे दी गई.

INS Brahmaputra Fire: भारतीय नौसेना के एक युद्धपोत आईएनएस ब्रह्मपुत्र में आग लगने का मामला सामने आया है. घटना को लेकर एक अधिकारी कहा है कि आईएनएस ब्रह्मपुत्र में आग लगने के बाद से एक नाविक लापता है. नौसेना ने इसकी जानकारी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को दे दी है. भारतीय नौसेना के बहुउद्देशीय युद्धपोत INS ब्रह्मपुत्र में 21 जुलाई की शाम उस समय आग लग गई थी जब नौसेना के मुंबई स्थित पोतगाह में उसकी मरम्मत की जा रही थी. हालांकि बयान में कहा गया था कि जहाज के चालक दल ने अग्निशमन कर्मियों की मदद से 22 जुलाई सुबह तक आग पर काबू पा लिया था.

जारी है लापता नाविक की तलाश
नौसेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि जहाज के एक नाविक का पता नहीं चल रहा है. बाकी सभी कर्मियों का पता लगा लिया गया है. वहीं लापता नाविक की तलाश जारी है. आग की घटना के बाद भारतीय नौसेना ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं.

एक तरफ झुकता जा रहा है जहाज
नौसेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सोमवार को दोपहर जहाज एक ओर झुक गया है. नौसेना की तमाम कोशिशों के बाद भी जहाज को सीधा नहीं किया जा सका है. यहीं नहीं जहाज अपने लंगर के पास और अधिक झुकता जा रहा है. फिलहाल जहाज एक तरफ टिका हुआ है.


आग के कारणों की हो रही जांच
मुंबई में नौसेना के डॉकयार्ड में मरम्मत के दौरान आईएनएस ब्रह्मपुत्र में लगी आग के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है. एक नाविक के लापता होने की घटना को छोड़कर और किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. वहीं भारतीय नौसेना की ओर से आग के कारण का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

एमवी माएर्स्क फ्रैंकफर्ट में भी लगी थी आग
बता दें कि इससे पहले 19 जुलाई को गोवा के तट के पास इसी तरह एक व्यापारिक जहाज में भी आग लग गई  थी. आग के कारण चालक दल के एक सदस्य की मौत हो गई थी. बेंजीन और सोडियम साइनेट जैसे खतरनाक पदार्थ के साथ 1,154 कंटेनर ले जा रहे जहाज एमवी माएर्स्क फ्रैंकफर्ट में गोवा तट से लगभग 102 समुद्री मील दूरी पर आग लग गई. घटना के समय जहाज गुजरात के मुंद्रा से श्रीलंका के कोलंबो जा रहा था. भाषा इनपुट के साथ

Also Read: Uttarakhand Rain Alert: उत्तराखंड में आफत की बरसात, भारी बारिश के कारण देहरादून में कल सभी स्कूल बंद

NEET-UG 2024 पेपर लीक पर SC ने क्या कहा, देखें वीडियो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें