24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भू-अर्जन कार्यालय से 10 लाख का कर दिया गलत भुगतान, अब हो रही रिकवरी

जिला भू-अर्जन कार्यालय से देवघर-बासुिकनाथ फोरलेन प्रोजेक्ट में 10 लाख रुपये का गलत भुगतान कर दिया गया है. जांच में इसकी पुष्टि होने के बाद अब रिकवरी की तैयारी हो रही है.

संवाददाता, देवघर.

जिला भू-अर्जन कार्यालय से देवघर-बासुिकनाथ फोरलेन प्रोजेक्ट में 10 लाख रुपये का गलत भुगतान कर दिया गया है. जांच में इसकी पुष्टि होने के बाद अब भू-अर्जन पदाधिकारी के निर्देश पर राशि की रिकवरी शुरू की गयी है. देवघर-बासुिकनाथ फोरलेन प्रोजेक्ट के तहत मोहनपुर प्रखंड के हिरणाटांड़ मौजा की भूमि अधिग्रहण में महामाया देवी सहित दो रैयत के नाम से 10 लाख रुपये का भुगतान विभाग से हो गया. विभाग के अनुसार यह राशि किसी अन्य रैयत के नाम से होनी थी. गलत भुगतान की शिकायत आने पर भू-अर्जन पदाधिकारी ने महामाया देवी सहित दो रैयत को नोटिस भेजकर राशि रिकवरी की प्रक्रिया शुरू की गयी. विभाग के अनुसार इसमें पांच लाख रुपये की रिकवरी भी हो गयी है, शेष राशि रिकवरी के लिए नोटिस भेजा गया है. बताया जाता है कि अब तक दो तीन नोटिस भेजे जाने के बाद महामाया देवी की ओर से राशि वापस नहीं की गयी है. इससे पहले भी भू-अर्जन विभाग से हंसडीहा-मोहनपुर रेल लाइन में 60 लाख रुपये व देवघर-बासुकिनाथ फोरेलन प्रोजेक्ट के कर्णकोल मौजा के रैयतों का 58 लाख रुपये का भुगतान किसी अन्य रैयत के खाते में कर दी गयी थी. भुगतान की गयी राशि निकालकर खर्च भी कर दी गयी थी, जिसके बाद भू-अर्जन विभाग को राशि वसूली में काफी फजीहत झेलनी पड़ी.भू-अर्जन विभाग में देवघर-बासुिकनाथ फोरलेन प्रोजेक्ट में बेहंगा गांव में कुछ मकान भुगतान भी रैयतों के एनओसी के बगैर कर दिये जाने की शिकायत की गयी है.

……………..

देवघर-बासुिकनाथ फोरलेन प्रोजेक्ट के तहत मोहनपुर प्रखंड के हिरणाटांड़ मौजा की भूमि अधिग्रहण में महामाया देवी सहित दो रैयत के नाम से 10 लाख रुपये का भुगतान विभाग हो गया था, उसमें नोटिस भेजकर आधे से अधिक राशि की रिकवरी कर ली गयी है. जल्द ही पूरी राशि की रिकवरी हो जायेगी. बेहंगा गांव में प्रोजेक्ट डायरेक्टर की रिपोर्ट पर मकान मालिक को भुगतान किया गया है. पीडी की रिपोर्ट पर सीधे मकान मालिक को भुगतान करने का प्रावधान है.

– विभूति मंडल, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी, देवघर

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें