24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रेलवे के फरमान से नाराज दुकानदार आरपीएफ एएससी से मिले, मांगी मोहलत

रेलवे की ओर से राउरकेला स्टेशन के सामने फुटपाथ पर गुमटी लगाने वाले दुकानदारों को नोटिस जारी किया है. इसमें 48 घंटे में जगह खाली करने के लिए कहा गया है. इससे नाराजगी है.

राउरकेला. दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर डीआरएम एजे राठौड़ ने अपने राउरकेला दौरे के क्रम में राउरकेला रेलवे स्टेशन के बाहर गुमटी में लगी दुकानों को हटाने का निर्देश दिया था. जिसके बाद रविवार को रेलवे प्रशासन की ओर से राउरकेला स्टेशन परिसर व आस-पास रेलवे की जमीन पर दुकान चलानेवाले 48 दुकानदारों को नोटिस जारी की गयी थी. इस नोटिस में 48 घंटे के अंदर अपनी-अपनी दुकान हटाने को कहा गया है. इस नोटिस के बाद स्टेशन परिसर में बसे फुटपाथी दुकानदारों में काफी नाराजगी है. इसी कड़ी में यहां के दुकानदारों ने सोमवार के दिन राउरकेला भाजपा नेता रंजीत नायक, रिंकू सामल, प्रकाश पासवान, बीरेन पति, माणिक चौधरी के साथ जाकर राउरकेला आरपीएफ सहायक सुरक्षा आयुक्त (एएससी) एके सिंह से मुलाकात की.

दुकानदारों की रोजी-रोटी होगी प्रभावित

भाजपाइयों ने आरपीएफ सहायक सुरक्षा आयुक्त से दुकानदारों को कुछ दिनों की मोहलत देने की मांग की. कहा कि अचानक दुकानों को हटा देने पर दुकानदार बेरोजगार हो जायेंगे. उनकी आर्थिक स्थिति कमजोर हो जायेगी. जिसका असर उनके परिवार पर पड़ेगा. लेकिन भाजपाइयों की इस मांग पर आरपीएफ सहायक सुरक्षा आयुक्त ने कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया है. उल्लेखनीय है कि रेलवे प्रशासन के द्वारा दुकानदारों को दी गयी नोटिस में 48 घंटे की मोहलत दी गयी है. जिसके अनुसार मंगलवार के दोपहर तक ही उनके पास समय है. ऐसे में दुकानदारों को अपनी रोजी-रोटी खोने की चिंता सता रही है. वहीं दूसरी ओर पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा भाजपा के वरिष्ठ नेता दिलीप राय ने भी इस समस्या का समाधान करने के लिए शीर्षस्थ अधिकारियों समेत केंद्र सरकार का ध्यान आकर्षित कराने का भरोसा दिया है.

आरएमसी ने प्रधानपाली में टेंट हाउस व मकान जमींदोज किया

सूबे में भाजपा की डबल इंजन सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री के तौर पर मोहन चरण माझी ने पदभार संभाल लिया है. उनके नेतृत्व में राज्य के अलग-अलग स्थानों पर सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटाने का काम शुरू कर दिया गया है. इसका असर राउरकेला महानगर निगम अंचल में भी देखा जा रहा है. सोमवार को राउरकेला महानगर निगम की ओर से प्रधानपाली में सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटाया गया. यहां पर मो हासिम द्वारा बनाया गया मकान व टेंट हाउस जेसीबी लगाकर धराशायी कर दिया गया है. इस दौरान यहां पर मजिस्ट्रेट के तौर पर अमूल्य रत्न साहू उपस्थित थे. वहीं राउरकेला महानगर निगम के उपायुक्त (एनफोर्समेंट) अजित कुमार पटनायक की देखरेख में यहां अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया. यहां पर यह अभियान चलाने के दाैरान पुलिस फोर्स को भी तैनात किया गया था.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें