24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लॉरेंस विश्नोई गैंग के दो अपराधी गिरफ्तार, ऑस्ट्रिया निर्मित चार पिस्टल हुई बरामद

तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई गिरोह के दो अंतरराज्यीय अपराधियों को गोपालगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गये इन अपराधियों के पास से ऑस्ट्रिया निर्मित चार ग्लोक पिस्टल बरामद की गयी है.

गोपालगंज. तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई गिरोह के दो अंतरराज्यीय अपराधियों को गोपालगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गये इन अपराधियों के पास से ऑस्ट्रिया निर्मित चार ग्लोक पिस्टल बरामद की गयी है. दोनों अपराधी नगालैंड की बस से मोतिहारी और मुजफ्फरपुर में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए आ रहे थे. सदर एसडीपीओ प्रांजल के नेतृत्व में कुचायकोट थाने की पुलिस, एसटीएफ और एओजी-7 की टीम ने यूपी-बिहार के बलथरी चेकपोस्ट से गिरफ्तारी की है. गिरफ्तार किये गये अंतरराज्यीय अपराधियों की पहचान राजस्थान के अजमेर जिले के बंगलिश वाश थाने के केशरपुरा निवासी पप्पू सिंह के पुत्र कमल राव और मुजफ्फरपुर के गायघाट थाने के बोवारी गांव निवासी सुनील कुमार के पुत्र संतनु शिवम के रूप में की गयी है. पूछताछ में दोनों अपराधियों ने गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई के लिए काम करने का अपराध कबूल किया है. पुलिस ने इन अपराधियों से पूछताछ करने बाद अजमेर, मुजफ्फरपुर व मोतिहारी में छापेमारी तेज कर दी है. एसपी स्वर्ण प्रभात ने प्रेस काॅन्फ्रेंस कर बताया कि दोनों अपराधियों ने मोतिहारी और मुजफ्फरपुर में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बनायी थी. वारदात को अंजाम देने से पहले रेकी की थी. उन्होंने बताया कि जिस ग्लोक पिस्टल को पुलिस ने बरामद किया है, उसे आमतौर पर भारत में आइपीएस अधिकारी को इस्तेमाल करने के लिए मिलता है. ऑस्ट्रिया निर्मित पिस्टल इन तक कैसे पहुंची, इनके गैंग में कौन-कौन लोग शामिल हैं, पुलिस टीम जांच करने में जुटी हुई है. अभिनेता सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग में इनकी भूमिका क्या है, इसकी भी जांच चल रही है. क्योंकि इसके पूर्व में लॉरेंस विश्नोई के सदस्यों को मोतिहारी से पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिनमें अभिनेता सलमान खान के घर पर फायरिंग करने में नाम सामने आया था.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें