25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीएसएल : सिटी सेंटर सेक्टर चार, शॉपिंग सेंटर सेक्टर तीन व नौ में एक-एक प्लाॅट का आंवटन कैंसिल

नगर सेवा विभाग-लैंड एंड एसेट की ओर से लीज नवीनीकरण नहीं कराने पर की गयी कार्रवाई, प्लॉटधारियों को कंपनी के नियमानुसार कई बार दिया गया नोटिस, लेकिन नहीं करवाया लीज नवीकरण, आंवटन कैंसिल के नोटिस के बाद सिटी सेंटर सेक्टर चार के प्लॉटधारी ने शुरू किया पैसा जमा करना

बोकारो. लीज या लाइसेंस रिन्यूअल समय पर न कराने, बकाये का भुगतान न करने और लीज-लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ बीएसएल प्रबंधन सख्त हो गया है. नगर सेवा विभाग-लैंड एंड एसेट की ओर से लीज नवीनीकरण नहीं कराने पर सिटी सेंटर सेक्टर चार, शॉपिंग सेंटर सेक्टर तीन व नौ में एक-एक प्लाॅट का आंवटन कैंसिल का नोटिस दिया गया है. प्रबंधन की ओर से प्लॉटधारियों को कंपनी के नियमानुसार कई बार नोटिस दिया गया, लेकिन लीज नवीकरण नहीं कराया गया. आंवटन कैंसिल के नोटिस के बाद तीन में से सिटी सेंटर सेक्टर चार के प्लॉटधारी ने पैसा जमा करना शुरू कर दिया है.

लीज नवीनीकरण नहीं कराने पर प्लॉट नंबर एसएसपी-15, शॉपिंग सेंटर सेक्टर नौ को कैंसिलेशन का नोटिस 13 अप्रैल 24 को दिया गया है. इस प्लॉट का लीज छह अक्तूबर 2008 को समाप्त हो चुका है. इसी तरह प्लाॅट नंबर एसएसपी-04, शॉपिंग सेंटर सेक्टर तीन को भी 13 अप्रैल 24 को कैंसिलेशन का नोटिस दिया गया है. इस प्लॉट का लीज 10 सितंबर 2007 को समाप्त हो चुका है. सिटी सेंटर सेक्टर चार के प्लॉट नंबर पी-33 को भी कैंसिलेशन का नोटिस 13 अप्रैल 24 को दिया गया है. इस प्लॉट का लीज 16 अप्रैल 2001 को हीं समाप्त हो चुका है. कैंसिलेशन नोटिस मिलने के बाद प्लॉटधारी ने 17 जुलाई 24 को लीज नवीकरण की कुछ राशि जमा की है. शेष अगले माह जमा होगा.

20 और प्लॉटधारी को फाइनल नोटिस

जानकारी के अनुसार, उक्त तरह के 20 और प्लॉटधारी को फाइनल नोटिस विभाग की ओर से दिया जा चुका है. कैंसिलेशन नोटिस मिलने के बाद सिटी सेंटर सेक्टर चार के एक प्लॉटधारी ने लीज नवीनीकरण की रकम के साथ-साथ एस्टेट ड्यूज का भुगतान भी किया है. जो रकम बची है, उसको आने वाले एक माह के भीतर करने की बात कही है. लीज नवीनीकरण नहीं कराने पर प्लॉट कैंसिल करने की कार्रवाई बड़ी मानी जा रही है.

20 साल बाद भी लीज नवीनीकरण के लिए पहल नहीं कर रहे प्लॉटधारी

बीएएल प्रबंधन की स्पष्ट मंशा है कि जो प्लॉटधारी लीज का नवीनीकरण नहीं करायेंगे, उनका प्लॉट निरस्त कर बीएसएल प्लॉट को अपने कब्जे में ले लेगा. यहां उल्लेखनीय है कि कुछ लीजधारी 20 से लेकर 10 सात बीत जाने के बाद भी लीज नवीनीकरण के लिए पहल नहीं कर रहे है. ऐसे प्लॉटधारियों को फाइनल नोटिस भेजने की तैयारी में विभाग जुटा है. नगर सेवा विभाग के लैंड एंड एसेट के महाप्रबंधक एके सिंह इसका नेतृत्व कर रहे हैं. विभागीय अधिकारियों का कहना है कि लीज-लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्यवाई आगे भी जारी रहेगी. लीज या लाइसेंस रिन्यूअल समय पर न कराने व बकाये का भुगतान न करने वालों के खिलाफ प्रबंधन सख्त है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें