24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ranchi News : एलिवेटेड कॉरिडोर का काम हुआ धीमा, तय समय में पूरा होने की उम्मीद नहीं

Ranchi News : रातू रोड एलिवेटेड कॉरिडोर का काम धीमा हो गया है. इसके डेक स्लैब का काम पूरी तरह प्रभावित है.

रांची. रातू रोड एलिवेटेड कॉरिडोर का काम धीमा हो गया है. इसके डेक स्लैब का काम पूरी तरह प्रभावित है. गैलेक्सिया मॉल के आगे डेक स्लैब का काम नहीं हो पाया है. केवल गर्डर आदि लगाये गये हैं. इंजीनियरों ने बताया कि बारिश के कारण डेक स्लैब का काम नहीं हो रहा है. यहीं पर मेटेरियल लाकर ढलाई कार्य होता है. ऐसे में बारिश में यह काम संभव नहीं हो पा रहा है, हालांकि अभी यहां बारिश काफी कम है. यही हाल रहा, तो तेज बारिश होने पर सारा काम ठप हो जायेगा. कुछ दिन पूर्व भी इसका काम धीमा हो गया था. तब कंपनी की ओर से बालू की कमी को इसका कारण बताया गया था. फिलहाल इटकी रोड में नाली निर्माण व रैंप के लिए रिटेनिंग वॉल का ही काम चल रहा है.

ये काम नहीं हुए अब तक

फिलहाल लाहकोठी के आगे कब्रिस्तान तक केवल गर्डर व डेक स्लैब की तैयारी हो रही है. इसके आगे आकाशवाणी तक केवल पियर में कैप ही लगा हुआ है. यहां करीब 20 पियर में केवल कैप ही लगा है. इसके आगे का काम नहीं हो सका है. वहीं इटकी रोड में भी 14 पियर पर केवल कैप ही लगाया गया है. कुल 34 पियर में गर्डर और डेक स्लैब का सारा काम बाकी है. किशोरी सिंह यादव चौक से लेकर जाकिर हुसैन पार्क तक कवर्ड कॉरिडोर का काम भी तेजी से आगे नहीं बढ़ रहा है. ऐसे में तय समय में एलिवेटेड कॉरिडोर का कार्य पूरा होने की उम्मीद नहीं है. एनएचएआइ ने इसके लिए जनवरी 2025 की तिथि तय की है.

रैंप बनाने का लटका है

मामला

इधर एलिवेटेड कॉरिडोर के लिए आकाशवाणी के पास दो अतिरिक्त रैंप बनाने का मामला भी लटका हुआ है. इसके लिए जमीन नहीं मिली है. क्लियरेंस मिलने के बाद करीब चार माह रैंप के काम में लगने का अनुमान है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें