24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ranchi News: आश्रय गृह के पहले तल्ले का संचालन शुरू

Ranchi News: रिम्स आश्रय गृह को फिलहाल रिम्स द्वारा संचालित किया जायेगा. इसके लिए प्रतिदिन का किराया 100 रुपये प्रति बेड निर्धारित किया गया है.

रांची. रिम्स आश्रय गृह को फिलहाल रिम्स द्वारा संचालित किया जायेगा. इसके लिए प्रतिदिन का किराया 100 रुपये प्रति बेड निर्धारित किया गया है. बेड आवंटित करते वक्त 500 रुपये जमा करने होंगे, जो छोड़ते वक्त वापस मिल जायेंगे. वहीं, सात दिन से ज्यादा रहने पर प्रतिदिन का किराया 150 रुपये हो जायेगा. इस नयी सेवा के शुरू होने से परिजनों को अब रात गुजारने के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा. सामान को सुरक्षित रखने के लिए एक लॉकर भी मिलेगा. रिम्स द्वारा आश्रय गृह का संचालन निविदा की प्रक्रिया पूरी होने तक की जायेगी. एजेंसी का चयन होने के बाद उसे इसके संचालन की जिम्मेदारी मिल जायेगी. किचन की जिम्मेदारी या तो एजेंसी को या किसी मेस संचालक दी जा सकती है. फिलहाल बिल्डिंग के प्रथम तल्ले का उपयोग किया जायेगा, जिसमें 60 कमरे हैं.

नौ जुलाई को किया गया था उद्घाटन

रिम्स स्थित 310 बेड के आश्रय गृह का उद्घाटन नौ जुलाई को केंद्रीय ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किया था. इसके बाद से इसका संचालन लंबित था. मरीज के परिजनों को फायदा मिले, इसके लिए रिम्स ने फिलहाल खुद संचालन का जिम्मा उठाया है. यहां बता दें कि इस बिल्डिंग को पावर ग्रिड द्वारा सीएसआर के तहत बनाया गया है, जिसमें 18 करोड़ की लागत आयी है. एक कमरे में छह बेड आसानी से लगाये जा सकते हैं. इस बिल्डिंग का निर्माण 2019 में शुरू किया गया था, लेकिन कोरोना के कारण निर्माण बाधित हो गया था.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें