27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Cyber Crime: मोबाइल पर बात करते-करते खाते से उड़ा दिए 5 लाख, बिजली कनेक्शन के नाम पर किया ट्रैप

साइबर अपराधियों ने बिजली कनेक्शन काटने के नाम पर मुजफ्फरपुर के एक कपड़ा व्यवसायी को झांसे में लिया और फोन पर बात करते-करते 2 मिनट में कहते से 5 लाख रुपए उड़ा लिए.

Bihar Cyber Crime: साइबर ठगी गिरोह के अपराधियों ने मुजफ्फरपुर के सुतापट्टी के कपड़ा व्यवसायी शुभम पोद्दार को बिजली कनेक्शन काटने के नाम पर अपने जाल में फंसाया और दो मिनट में उनके खाते से 5 लाख रुपये उड़ा लिए. साइबर अपराधी व्यवसायी के खाते में बचे 3 लाख रुपये भी उड़ाने की फिराक में था. लेकिन, फोन पर बात करने के दौरान व्यवसायी को एहसास हुआ कि वह साइबर ठगी का शिकार हो गया है और उसने तुरंत बैंक जाकर अपना खाता होल्ड करा दिया.

ठगी की रकम ढूंढने में जुटी पुलिस

पीड़ित ने नगर थाने पहुंचकर घटना की लिखित शिकायत की है. साथ ही उसने नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल के टोल फ्री नंबर 1930 पर भी कॉल कर ठगी की शिकायत दर्ज कराई है. साइबर अपराधियों द्वारा उसके खाते से पांच लाख रुपये उड़ा लेने के बाद भी उसे लगातार कॉल और मैसेज किए जा रहे थे. साइबर थाने की पुलिस ठगी की गई रकम को पकड़ने के लिए काम में जुट गई है.

Also Read : मुजफ्फरपुर में 30 रुपए में बिक रहा ये खास सैनेटरी पैड, महिलाओं को मिल रहा रोजगार भी

कैसे हुई ठगी

कपड़ा व्यवसायी शुभम पोद्दार ने पुलिस को बताया कि मंगलवार की दोपहर उनके मोबाइल पर एक अनजान नंबर से कॉल आया. कॉल करने वाले ने खुद को नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी का अधिकारी बताया. उसने कहा कि आपकी बिजली कटने वाली है, इसे रिन्यू करा लीजिए.

इसके लिए उसने खाते में 18 रुपए भेजे. फिर उसे झांसे में लेकर मोबाइल की स्क्रीन शेयर करवा ली. फिर दो मिनट के अंदर खाते से पांच लाख रुपए निकल गए. अगर वह सतर्क नहीं होते तो जितनी ठगी हुई है, उससे ज्यादा रुपए खाते से निकल जाते.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें