25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जीआइएस बेस मैप व प्रॉपर्टी सर्वे कार्य प्रारंभ करने को लेकर बैठक आयोजित

जीआईएस यानी भौगोलिक सूचना प्रणाली के माध्यम से बेस मैप एवं संपत्ति सर्वे कार्य शुरू करने को लेकर मंगलवार को पौआखाली नगर पंचायत के सभाकक्ष में एक बैठक आयोजित की गई.

पौआखाली. जीआईएस यानी भौगोलिक सूचना प्रणाली के माध्यम से बेस मैप एवं संपत्ति सर्वे कार्य शुरू करने को लेकर मंगलवार को पौआखाली नगर पंचायत के सभाकक्ष में एक बैठक आयोजित की गई. बैठक में मुख्य रूप से नगर पंचायत के नवपदस्थापित कार्यपालक पदाधिकारी अनुपा कुमारी व अन्य कर्मियों के अलावे मुख्य एवं उप मुख्य पार्षद प्रतिनिधिगण मौजूद थे. बैठक में इस विषय पर प्रजेंटेशन देते हुए आदित्य मल्लिक ने बताया है कि अब नगर के सभी प्रॉपर्टी का डिजिटल डेटाबेस तैयार किया जाएगा. सरकार द्वारा यह सर्वेक्षण कार्य करवाया जा रहा है इसके तहत नगर के अंतर्गत बेस मैप भूमि उपयोग, सड़कें, बुनियादी ढांचा, स्थलचिन्ह और प्रशासनिक सीमाएं, डीजीपीएस के बैच मार्क और सर्वेक्षण और सत्यापन, संपत्ति सर्वेक्षण और हाउस नंबर प्लेट का निर्धारण तथा प्रशासनिक सीमाओं का सर्वेक्षण और सत्यापन किया जाना है. बताया जा रहा है कि सरकार नगर की सहुलितों और कर आमद में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए इस तकनीक का इस्तेमाल करने जा रही है. बैठक में सर्वेयर दीपक सिंदे, टाउन कॉर्डिनेटर अभिषेक हलधर, मुकुल कुरील सहित मुख्य एवम उपमुख्य पार्षद प्रतिनिधि अहमद हुसैन उर्फ लल्लू, अबू नसर आलम, नफीस आलम, हाफिज साजिद, मनोज राय, सलमान अली, हनीफ आलम सहित सभी पार्षदगण मौजूद थें.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें