26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रत्येक व्यक्ति को एक पौधा लगाना जरूरी : डीइओ

शहर के गोपाल साह प्लस टू विद्यालय में प्रभात खबर के नया पौधा नया जीवन अभियान के तहत मंगलवार को पौधारोपण किया गया.

मोतिहारी.शहर के गोपाल साह प्लस टू विद्यालय में प्रभात खबर के नया पौधा नया जीवन अभियान के तहत मंगलवार को पौधारोपण किया गया. बतौर मुख्य अतिथि डीइओ संजीव कुमार ने पौधारोपण कर कार्यक्रम की शुरूआत की. उनके साथ, पशु चिकित्सक डाॅ ताहरा तबस्सुम व प्रभारी प्राचार्य जमिल अख्तर सहित विद्यालय के शिक्षकों ने आओ धरती का श्रृंगार करें के संकल्प के साथ कैंपस में पौधारोपण किया. डीइओ ने कहा कि प्रभात खबर ने यह बेहतर कार्यक्रम संचालित कर समाज को एक नयी दिशा देने का प्रयास किया है. युवा पीढ़ी के माध्यम से प्रभात खबर पर्यावरण की बेहतरी के लिए शानदार कदम उठाया है. कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को कम से कम एक पौधा लगाना चाहिए. इसके लिए हमें पौधारोपण करना अनिवार्य है. वहीं पशु चिकित्सक डाॅ तबस्सुम कहा कि मानव के बेहतर भविष्य के लिए पौधारोपण अनिवार्य है. इससे पूर्व डीइओ व मंगलसेमिनरी विद्यालय से आयी प्राचार्या शशि गुप्ता का स्वागत प्राचार्य ने पुष्पगुच्छ देकर किया. संकल्प लेकर सैकड़ों विद्यार्थी हुए अभियान में शामिल

कार्यक्रम के दौरान गोपाल साह विद्यालय के सभागार में सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने पौधारोपण करने का संकल्प लिया.सभागार में उपस्थित छात्र -छात्राओं ने एक स्वर में संकल्प लेकर डीइओ को अश्वस्त किया कि वे पौधारोपण आवश्य करेगे. डीइओ ने छात्र-छात्राओं काे पौधारोपण करने व पुराने वृक्षों की रक्षा करने का संकल्प दिलाया.इस दौरान उन्होंने विद्यालय के खाली जगहों पर पौधारोपण कराने की बात कही ताकि हरियाली वापस लौट सके .कहा कि प्रत्यके व्यक्ति एक -एक पेड़ लगाए तो नजारा बदल जाएगा. मौके पर शिक्षक मो. शाहिद, आरती कुमारी, रश्मि वर्मा, शमी बानो, छात्र मोनू कुमार, अंशु कुमारी सहित अन्य मौजूद थे.

ग्लोबल वाॅर्मिग दे रही चेतावनी

पर्यावरण को संतुलित रखना मानव जीवन के लिए आवश्यक है. मानवीय गतिविधियों के कारण आज वर्षा की स्थिति सबके सामने है. ग्लोबल वार्मिग पूरे विश्व को चेतावनी दे रही है.

मो.जमिल अख्तर, प्रभारी प्राचार्य, गोपाल साह विद्यालय

पर्यावरण को शुद्ध बनाने में वृक्षारोपण का यह कार्यक्रम एक नयी दिशा देगा. प्रभात खबर का यह मूहिम प्रशंसनीय है. पर्यावरणीय असंतुलन को ठीक कर ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में आपूर्ति होगी.

डाॅ ललन कुमार,शिक्षक गोपाल साह विद्यालय

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें