25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पूछताछ में दंपती को पुलिस ने बुरी तरह पीटा, दोनों घायल

चैनपुर थाना के दारोगा पर पूछताछ के नाम पर मंगलवार की सुबह थाने में बुलाकर बुरी तरह से दंपती को पीटे जाने का गंभीर आराेप पिटाई में जख्मी दंपती द्वारा लगाया गया है.

मोहनिया शहर. चैनपुर थाना के दारोगा पर पूछताछ के नाम पर मंगलवार की सुबह थाने में बुलाकर बुरी तरह से दंपती को पीटे जाने का गंभीर आराेप पिटाई में जख्मी दंपती द्वारा लगाया गया है. मंगलवार को मोहनिया अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचे दंपती ने पुलिसिया जुल्म की पूरी दास्तान वहां मौजूद मीडिया कर्मियों को बतायी. पुलिस की पिटाई में बुरी तरह जख्मी दंपती यूपी के जमनिया थाना के बघरी गांव निवासी रामलखन राम और उनकी पत्नी सोनी देवी हैं. हालांकि, उक्त दंपती के आरोप को चैनपुर थानाध्यक्ष द्वारा सिरे से खारिज करते हुए आरोप को पूरी तरह से बेबुनियाद बताया गया है. दरअसल, रामगढ़ थाना क्षेत्र के मुसिया गांव निवासी भीखी राम को दो पुत्री है. इसमे बड़ी पुत्री सोनी देवी की शादी यूपी के जमनिया थाना के बघरी गांव निवासी रामलखन राम से की है, जबकि छोटी बेटी रामवती देवी की शादी चैनपुर थाना के तेनैरा गांव निवासी बाबू लाल राम से की है. लेकिन, करीब 15 दिन पूर्व छोटी बेटी रामवती देवी अपने एक बच्चे के साथ गायब हो गयी है. इस मामले में महिला की सास द्वारा चैनपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी, जिसमें पुलिस को जानकारी मिली कि गायब महिला की बातचीत बड़ी बहन से हो रही है. इसी को लेकर मंगलवार को बड़ी बहन सोनी देवी अपने पति रामलखन राम के साथ चैनपुर थाना में पहुंची, जहां पर पति-पत्नी को पुलिस द्वारा डंंडे से पूछताछ के दौरान बुरी तरह पीटा गया. दंपती ने आरोप लगाया है कि पुलिस कर्मी इसलिए पीट रहे थे कि उनके द्वारा लगाये जा रहे गलत आरोप को हम स्वीकार कर लें. पिटाई में जख्मी दंपती उसके बाद मोहनिया अस्पताल में आकर इलाज कराया गया. #क्या कहते हैं घायल इस संबंध में घायल राम लखन राम ने बताया हमारी साली बच्चे के साथ गायब है. इसमें किसी द्वारा पुलिस को बता दिया गया कि मेरी साली की बातचीत मेरे पत्नी से हो रही है. इसके लेकर पुलिस द्वारा पत्नी को पूछताछ के लिए चैनपुर थाना बुलाया गया था. इस मामले में हम पति-पत्नी चैनपुर थाना पहुंचे. वहां पूछताछ के दौरान पुलिस कर्मी द्वारा हमें लाठी डंडे से पिटाई की गयी, जिसमें हम दोनों घायल हो गये हैं. मोहनिया अस्पताल में आकर इलाज करा रहे हैं. #क्या कहते हैं थानाध्यक्ष इस संबंध में चैनपुर थानाध्यक्ष विजय प्रसाद ने बताया उक्त दंपती पर साली को गायब करने का आरोप है और वे लोग गायब महिला के संपर्क में भी हैं, इसी की जांच के लिए उक्त दंपती को थाने के सब इंस्पेक्टर रामजी प्रसाद द्वारा बुलाया गया था. मारपीट की मुझे जानकारी नहीं है. अगर उनके द्वारा मारपीट की गयी होगी, तो जांच कर कार्रवाई की जायेगी. # क्या कहते है डॉक्टर इस संबंध में मोहनिया अनुमंडलीय अस्पताल में ड्यूटी में तैनात डॉक्टर रूपेश श्रीवास्तव ने बताया कि पति-पत्नी इलाज के लिए अस्पताल आये हैं. उनके एक-दो जगह शरीर पर डंडे से पिटाई के निशान हैं, दोनों का इलाज किया गया. – एसपी ने दिया जांच का आदेश उक्त मामले की शिकायत पिटाई में जख्मी दंपती द्वारा एसपी ललित मोहन शर्मा से की गयी, जिसके बाद एसपी ने मामले की जांच भभुआ एसडीपीओ को देकर 24 घंटे में रिपोर्ट मांगी गयी है. एसपी ने बताया जांच में उक्त आरोप सही पाये जाने पर निश्चित रूप दोषी पुलिस अधिकारी पर कार्रवाई की जायेगी. प्रथम दृष्टया आरोप सही लग रहा है, दोषी पुलिस पदाधिकारी पर जांच रिपोर्ट आते कार्रवाई होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें