27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाकडीह से तीन साइबर आरोपित गिरफ्तार, 17 महंगा मोबाइल जब्त

साइबर थाने की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जामताड़ा शहर से सटे पाकडीह मुहल्ले से तीन साइबर आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफल रहा.

जामताड़ा. साइबर थाने की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जामताड़ा शहर से सटे पाकडीह मुहल्ले से तीन साइबर आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफल रहा. साइबर डीएसपी अशोक राम ने बताया कि एसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर जामताड़ा साइबर थाना प्रभारी अब्दुल रहमान के नेतृत्व में छापेमारी टीम का गठन किया गया. पाकडीह स्थित एक घर में छापेमारी कर अर्जुन मंडल सहित तीन साइबर आरोपितों को गिरफ्तार किया. छापेमारी के दौरान पुलिस टीम को कई महंगे मोबाइल तथा अलग-अलग नेटवर्क के फर्जी सिम, एटीएम कार्ड समेत अन्य दस्तावेज बरामद हुआ. गिरफ्तार अभियुक्तों में करमाटांड़ थाना क्षेत्र के मट्टांड़ निवासी विशाल मंडल, पिंडारी गांव के अर्जुन मंडल एवं जामताड़ा के पोसई निवासी तारापदो राजा कुमार दास शामिल है. गिरफ्तार तीनों आरोपी में से अर्जुन मंडल व विशाल मंडल पर पूर्व से साइबर थाने का कई मामले में नामजद अभियुक्त है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से अलग-अलग कंपनी के 17 महंगा मोबाइल, 23 सिम कार्ड, दो बैंक पासबुक, एक एटीएम कार्ड, चार आधार कार्ड, तीन पैन कार्ड, एक मतदाता फोटो युक्त पहचान पत्र बरामद किया गया है. जब्त मोबाइल, सिम कार्ड व दस्तावेज को साइबर सेल से जांच की जा रही है कि इन अभियुक्तों ने अब तक कितने साइबर अपराध की घटना को अंजाम दिया है. यह भी आंकड़ा संग्रह किया जा रहा है कि अब तक कितने राशि साइबर अपराध के जरिए अर्जित की है. डीएसपी ने बताया कि इन तीनों आरोपियों द्वारा फर्जी बैंक अधिकारी बनकर लोगों को फोन करके 16 अंक का एटीएम नंबर, सीवीवी नंबर एवं ओटीपी नंबर प्राप्त कर विभिन्न ई वॉलेट एवं फर्जी बैंक खाते के माध्यम से अपने खाते में राशि ट्रांसफर करते हैं और साइबर ठगी करता था. मौके पर थाना प्रभारी अब्दुल रहमान आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें