28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिलास्तरीय रेड रन प्रतियोगिता में सौ से अधिक प्रतिभागी हुए शामिल

जिला समाहरणालय के निकट अवस्थित गांधी मैदान में जिला एड्स नियंत्रण इकाई के तत्वावधान में जिला स्तरीय रेड रन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

लखीसराय. जिला समाहरणालय के निकट अवस्थित गांधी मैदान में जिला एड्स नियंत्रण इकाई के तत्वावधान में जिला स्तरीय रेड रन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस पांच किलोमीटर दौड़ के प्रतियोगिता में जिले के विभिन्न कॉलेज के सौ छात्र-छात्राओं ने बालक बालिका के अलग-अलग वर्ग में भाग लिया. दोनों वर्ग से पांच-पांच बालक बालिका का चयन राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने को लेकर किया गया. जिसमें बालिका वर्ग में आरलाल कॉलेज की वंदना कुमारी प्रथम, केएसएस कॉलेज की उमा कुमारी और सावित्री कुमारी क्रमशः द्वितीय और तृतीय, आरलाल कॉलेज की रूपा और ज्योति चौथे एवं पांचवें स्थान पर रही. इसी तरह बालक वर्ग में केएसएस कॉलेज का श्याम सुंदर कुमार प्रथम, इंजीनियरिंग कॉलेज के सौरभ कुमार द्वितीय, हरिओम कुमार तृतीय, आशीष कुमार मंडल चतुर्थ एवं अंकित गुप्ता पंचम स्थान प्राप्त कर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित हुआ. इस प्रतियोगिता के नोडल पदाधिकारी जिला एड्स रोकथाम एवं नियंत्रण इकाई के पर्यवेक्षक जितेंद्र कुमार लाल के देखरेख में आयोजित रेड रन प्रतियोगिता के सफल संचालन में राज्य स्तरीय साधन सेवी अभिषेक कुमार एवं असीम कुमार झा का अहम योगदान रहा. जबकि जिला एड्स नियंत्रण संगठन के डीपीएम अरविंद कुमार राय, लेखा सहायक मनोरंजन कुमार एवं यौन रोग क्लीनिक के प्रमोद प्रसाद आदि का पूर्ण सहयोग देखा गया. बताते चलें कि युवाओं में एचआईवी एवं संबंधित अन्य स्वास्थ्य विषय पर जागरूकता के लिए राष्ट्रीय एड्स नियंत्रण संगठन द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर रेड रन 2024 का आयोजन किया जा रहा है. इसके अंतर्गत राज्य के चयनित 19 उच्च जोखिम जिलों में एक लखीसराय को भी शामिल किया गया है. नेशनल प्रतियोगिता में भाग लेने वाले अभ्यार्थियों को तीन चरणों में महाविद्यालय स्तर, जिला स्तर एवं राज्य स्तर पर भौतिक रूप से रेड रन प्रतियोगिता में सफल प्रदर्शन करना है. इस तरह महाविद्यालय स्तर के बाद जिला स्तर पर प्रतियोगिता आयोजित कर 10 प्रतिभागियों का चयन किया गया. प्रतियोगिता के पूर्व सभी छात्र छात्राओं को मैराथन के दिशा निर्देश से अवगत कराया गया. इस मैराथन प्रतियोगिता में चयनित सभी 10 छात्र छात्राओं को उपकार प्रकाशन के तरफ से पुस्तक का एक एक सेट प्रदान किया गया. जबकि इन 10 के साथ-साथ अन्य सभी रनर अप को भी प्रमाणपत्र दिया गया. यहां तक कि सभी महाविद्यालय के नोडल अफसर एवं प्रिंसिपल को भी एक-एक प्रमाण पत्र निर्गत किया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें