23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नदी में डूबने से किशोरी की मौत

थाना क्षेत्र के जुनैदी महादलित टोला के देव कुमार मांझी के 10 वर्षीय पुत्री रविता कुमारी की मौत मंगलवार को नदी में डूबने से हो गयी.

सिलाव.

थाना क्षेत्र के जुनैदी महादलित टोला के देव कुमार मांझी के 10 वर्षीय पुत्री रविता कुमारी की मौत मंगलवार को नदी में डूबने से हो गयी. ग्रामीणों ने बताया कि मंगलवार की शाम रविता कुमारी अपने सहेलियों के साथ नदी में स्नान करने गयी थी. अचानक पैर फिसलने से गहरे पानी मे चली गई और डूब गई. अन्य सहेलियों के हो हल्ला करने पर गांव के लोगों ने किसी तरह पानी से बाहर निकाला और फौरन बीम्स पावापुरी में इलाज के लिए ले जाया गया. जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया. वहीं घटना की जानकारी बाद स्थानीय पुलिस पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया. वहीं घटना की जानकारी प्राप्त होने पर बीडीओ प्रहलाद कुमार ने मृतक के आश्रित को पारिवारिक लाभ के तहत 20 हजार का चेक दिया. थाना अध्यक्ष इरफान खान ने बताया कि यूडी केस दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम कर परिजन को सुपुर्द कर दिया जायेगा.

वंशावली बनाने में ग्राम सेवक पर रिश्वत लेने का आरोप :

बिहारशरीफ

. इस्लामपुर प्रखंड के बडाय गांव निवासी वरीय अधिवक्ता व नालंदा जिला बार एसोसिएशन के पूर्व उपाध्यक्ष शारदानंद के द्वारा बीडीओ से ग्राम सेवक की रिश्वत लेने की शिकायत की गई है. अधिवक्ता शारदानंद के द्वारा शिकायत की गई है कि उन्हें वंशावली बनाने के लिए संबंधित ग्राम सेवक को 500 रपये रिश्वत देनी पड़ी. बिना रिश्वत दिए ग्राम सेवक ने वंशावली बनाकर देने से साफ इनकार कर दिया. उन्होंने बीडीओ से सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत जानकारी मांगी है कि आखिर वंशावली बनाने के लिए किस नियम के द्वारा ग्राम सेवक के द्वारा 500 लिए जाते हैं. उन्होंने कहा कि जब एक अधिवक्ता होने के बावजूद ग्राम सेवक ने उनसे बिना रिश्वत लिए काम नहीं किया तो आम आदमी के साथ ऐसे ग्राम सेवक का क्या व्यवहार रहता होगा. उन्होंने उक्त ग्राम सेवक पर कार्रवाई करने की मांग की है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें