29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इधर विपक्ष झुनझुना बजा रहा, उधर लोस में बिहार का डंका बज रहा : विजय

कार्यवाही शुरू होते ही संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने केंद्रीय बजट में बिहार को मिले विशेष पैकेज के लिए केंद्र सरकार का आभार जताया.

संवाददाता, पटना.

बिहार विधानसभा सभा की दूसरी पाली हंगामे के कारण 40 मिनट चली. कार्यवाही शुरू होते ही संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने केंद्रीय बजट में बिहार को मिले विशेष पैकेज के लिए केंद्र सरकार का आभार जताया. विजय चौधरी ने सदन में विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर विपक्ष पर राजनीति करने का आरोप लगाया. संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि बिहार को केंद्रीय बजट में अभूतपूर्व आवंटन मिला है. उन्होंने सदन में सरकार को झुनझुना दिखाये जाने को आपत्तिजनक बताते हुए कहा कि जब वे लोग झुनझुना दिखा रहे थे, उस वक्त लोकसभा में बिहार का डंका बज रहा था. उसी वक्त संसद में बिहार को एक से एक बड़ी योजनाओं के लिए राशि की स्वीकृति की घोषणा की जा रही थी. उन्होंने कहा कि विपक्षी सदस्यों के हंगामे पर कहा कि राज्य सरकार भी विशेष दर्जे के मुद्दे पर अपना पक्ष रखना चाहती है.

वॉकआउट के बीच इन विधेयकों को मंजूरी

विधानसभा के दूसरे सत्र में विपक्ष के तमाम सदस्यों ने वेल में आकर विशेष दर्जे की मांग को लेकर लगातार दस मिनट तक नारेबाजी की और फिर वाक आउट कर गये. विपक्षी सदस्यों की अनुपस्थिति में बिहार नगरपालिका (संशोधन) विधेयक 2024, बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग (संशोधन) विधेयक 2024 और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (संशोधन) विधेयक 2024 सदन में पेश हुआ. ध्वनिमत से इन विधेयकों को मंजूरी दी गयी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें