22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तिवारी दंपती बेजुबानों के हैं सहारा, कराते हैं दोनो वक्त भोजन, 20 वर्षो से कर रहे हैं अनवरत सेवा.

सुदीप भारती, जोगबनी. जोगबनी रेलवे में कार्यरत मुख्य वाणिज्य अधीक्षक गोरेलाल तिवारी अनवरत 20 वर्षों से स्टेशन के आसपास रहने वाले बेजुबान आवारा कुत्तों की सेवा में लगे हुए हैं.

सुदीप भारती, जोगबनी. जोगबनी रेलवे में कार्यरत मुख्य वाणिज्य अधीक्षक गोरेलाल तिवारी अनवरत 20 वर्षों से स्टेशन के आसपास रहने वाले बेजुबान आवारा कुत्तों की सेवा में लगे हुए हैं. वही इस कार्य में उनकी धर्मपत्नी दीपा तिवारी भी उनका खूब साथ दे रही है. वहीं उन्होंने कहा कि प्रतिदिन उनके घर इन बेजुबानों के लिये दो केजी चावल सब्जी वगैरह डालकर पकाया जाता है. जिसे इन बेजुबानों को वो खिलाते हैं, वही रात्रि को भी दो किलो दूध ये लेते है जिसे चावल के साथ इन कुत्तों को वो खिलाते है. उन्होंने कहा कि 20 वर्षों से वे इन बेजुबानों की सेवा में लगे हुए हैं जिसमें इनकी धर्मपत्नी भी इनका बखूबी साथ दे रही हैं. प्रतिदिन इनके लिए चावल उनकी पत्नी ही बनाती है व जिस प्रकार भगवान को भोग लगाया जाता है उसी प्रकार से इन बेजुबानों को भी ये भोग की तरह ही खाना परोसती हैं. वहीं उनकी पत्नी ने कहा कि यह बेजुबान कुत्ते उनके बच्चे की तरह है. वहीं श्री तिवारी इन बेजुबानों को सिर्फ खाना ही नहीं खिलाते हैं बल्कि बीमार होने पर इनकी देखभाल भी करते है व इनका इलाज भी स्वयं ही करते हैं. वहीं उन्होंने बताया कि प्रतिदिन इनके पीछे चार किलो चावल, दो किलो दूध व 10 पैकेट बिस्कुट का खपत होता है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें