28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड में इंडिया गठबंधन जीता तो एक सप्ताह में गिरेगी मोदी सरकार : कांग्रेस

गुलाम मीर ने कहा कि कई नेता घर छोड़ कर झारखंड आते हैं और यहां के लोगों को बांटते है. उन्होंने कहा कि झारखंड में चार माह पहले विधानसभा चुनाव कराने की कोशिश की जा रही है, ताकि यहां के लोगों को अबुआ आवास, पेंशन आदि सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल सके.

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि भारत की जनता ने भाजपा को बता दिया है कि उनके गलत सोच, नीति और कार्यों के कारण 56 इंच छाती वाले को 40 इंच का बना दिया है. 400 सीट पार का नारा देकर संविधान बदलने का जो सपना देखा था, उसे लोगों ने 240 सीटों पर लाकर खड़ा कर दिया. बहुमत नहीं मिलने के कारण वे दो बैसाखी के सहारे बैठे है, जो ज्यादा दिन चलने वाली नहीं है.

सिर्फ दो राज्यों के लिए बजट : मीर

बजट में दो राज्यों को खुश करने की कोशिश की गयी है. बिहार के लोग गरीब है, भिखारी नहीं. अगर राज्य के लोग झारखंडी बनकर फैसला लेते है और यहां इंडिया गठबंधन को 60 – 65 सीट आती है, तो एक सप्ताह के अंदर दिल्ली में मोदी सरकार नहीं होगी. झारखंड, हरियाणा, महाराष्ट्र और जम्मू कश्मीर का चुनाव भारत का भविष्य तय करेगा. मीर मंगलवार को रामगढ़ के रजरप्पा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ संवाद कार्यक्रम में बोल रहे थे. मौके पर प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, ग्रामीण विकास मंत्री डॉ इरफान अंसारी, विधायक जयप्रकाश भाई पटेल सहित कई नेता शामिल हुए.

गुलाम मीर ने कहा कि कई नेता घर छोड़ कर झारखंड आते हैं और यहां के लोगों को बांटते है. उन्होंने कहा कि झारखंड में चार माह पहले विधानसभा चुनाव कराने की कोशिश की जा रही है, ताकि यहां के लोगों को अबुआ आवास, पेंशन आदि सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल सके. कार्यक्रम में कार्यकारी अध्यक्ष शहजादा अनवर, मुन्ना पासवान, जका उल्लाह, राजेंद्रनाथ चौधरी, चितरंजन दास चौधरी, धार्मिक न्यास बोर्ड के अध्यक्ष जयशंकर पाठक, रवींद्र सिंह, बजरंग महतो, शांतनु मिश्रा, जनार्दन पाठक, कमाल शहजादा, शशिभूषण राय, प्रीति दीवान सहित कई नेता मौजूद थे.

विकास की लंबी लकीर खींचेंगे : डॉ इरफान

ग्रामीण विकास मंत्री डॉ इरफान अंसारी ने कहा कि कुछ ही दिनों में झारखंड में विकास की लंबी लकीर खींचेंगे. मेरे कार्यकाल में सभी वर्ग के लोगों का कार्य होगा. कपड़ा देख कर भेदभाव नहीं होगा. उन्होंने कहा कि भाजपा झारखंड में सपना देखना छोड़ दें. उन्होंने कहा कि रामगढ़ जिला में अबुआ आवास का लक्ष्य दोगुना कर दिया हूं. उन्होंने कहा कि मुझे अंतिम समय में मंत्री बनाकर पिच में छक्का मारने के लिए भेजा गया है. मैं इस पर खरा उतरूंगा.

दो विचारधारा की लड़ाई चल रही है : बन्ना गुप्ता

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि भारत में दो विचारधारा की लड़ाई चल रही है. भाजपा धर्म और जाति – समुदाय के नाम पर लड़ाना चाह रही है. झारखंड में 65 पार का नारा देने वाले भाजपा को 23 सीट आया. इसी बार भी भाजपा को तड़ी पार करेंगे. झारखंड अबुआ की धरती है. यहां भाजपा को पनपने नहीं देंगे. प्रदेश अध्यक्ष श्री ठाकुर ने कहा कि कार्यकर्ता ईमानदारी पूर्वक पार्टी के हित में कार्य करें और अपने प्रत्याशी को जिताये.

Also Read : Budget 2024 : एनडीए ने कहा विकसित भारत के सपने होंगे साकार, इंडिया गठबंधन ने कहा भेदभाव हुआ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें