25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vastu Tips: आज ही अपनाएं वास्तु से जुड़े ये उपाय, दूर होगी हर समस्या और मिलेगी सफलता

Vastu Tips for Home: आज हम आपको वास्तु शास्त्र में बताये गए इन उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे अगर आप फॉलो करते हैं तो ऐसे में आपके जीवन से कई तरह की समस्याएं दूर हो सकती है. केवल यहीं सफलता मिलने की संभावना भी रहती है.

Vastu Tips: हमारे जीवन में वास्तु शास्त्र का काफी खास महत्व होता है. कहा जाता है अगर हम अपने घर में कुछ भी करने जा रहे है या फिर कुछ भी बदलाव करने जा रहे हैं तो उसे वास्तु शास्त्र के अनुसार ही करना चाहिए. कहा जाता है जब हम चीजों को वास्तु शास्त्र के अनुसार करते हैं तो इसके परिणाम काफी शुभ और सकारात्मक होते हैं. ऐसा करने से हमारे घर और जीवन से कई तरह को समस्याएं दूर हो सकती हैं. आज की यह आर्टिकल उन लोगों के लिए काफी काम की होने वाली है जो इस समय पैसों से परेशानी से गुजर रहे हैं. आज हम जो टिप्स आपको देने जा रहे है उनका अगर आप रोजाना सही तरीके से पालन करते हैं तो आपके घर और जीवन से पैसों से जुड़ी सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं. केवल यहीं नहीं, आपके जीवन में खुशहाली भी आ सकती है. तो चलिए इन टिप्स के बारे में जानते हैं.

घर की उत्तर दिशा में एक्वेरियम

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप पैसों से जुड़ी समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो ऐसे में आपको अपने घर के उत्तर दिशा में एक्वेरियम स्थापित करना चाहिए. वास्तु शास्त्र में इस दिशा को देवी-देवताओं का दिशा बताया गया है. आपको इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि आपने इस दिशा में गंदगी भरी कोई चीज न रखी हो.

Also Read: Vastu Tips: भूलकर भी दक्षिण दिशा में न करें ये गलतियां, परेशानी का बन सकते हैं कारण

Also Read: Vastu Tips for Home: घर की इन जगहों में डस्टबिन रखने से करें परहेज, नहीं तो होगा वास्तु दोष

Also Read: Vastu Tips : सुबह के लिए नहीं छोड़ें झूठे बर्तनों को, हो सकता है बुरा, जानिए पूरी जानकारी

घर के मुख्य दरवाजे पर दीपक

हमारे हिंदू धर्म में दीया या फिर दीपक का महत्व काफी ज्यादा होता है. इसे ज्ञान का भी प्रतीक बताया गया है. वास्तु शास्त्र की अगर मानें तो अगर हम प्रतिदिन शाम के समय अपने घर के मुख्य दरवाजे पर घी का एक दीया जलाते हैं तो ऐसे में आपके घर पर मां लक्ष्मी का आगमन होता है. दीया रखते करते समय आपको सिर्फ इस बात का ख्याल रखना है कि वह दीया आपके दाएं हाथ के तरफ हो.

Disclaimer: यह आर्टिकल सामान्य जानकारियों और मान्यताओं पर बेस्ड है. प्रभात खबर किसी भी तरह से इनकी पुष्टि नहीं करता है.

Also Read: Vastu Tips: आपकी जिंदगी को पूरी तरह से बदल देंगे वास्तु के ये टिप्स, जरूर करें ट्राई

LifeStyle Trending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें