31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीत गया कार्य समाप्ति का समय, अब तब नहीं बनी सड़क

चौरा राजपुर पंचायत के राजपुर रेल अंडरपास से घोघी टोला तक मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ अनुरक्षण कार्यक्रम योजना के तहत सड़क निर्माण का कार्य होना तय हुआ था.

पीरीबाजार. नक्सल प्रभावित क्षेत्र के चौरा राजपुर पंचायत के राजपुर रेल अंडरपास से घोघी टोला तक मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ अनुरक्षण कार्यक्रम योजना के तहत सड़क निर्माण का कार्य होना तय हुआ था. जिसको लेकर योजना स्थल पर योजना का बोर्ड भी लगाया गया. योजना स्थल पर लगे बोर्ड के अनुसार पथ की लंबाई कुल डेढ़ किलोमीटर दर्ज है. वहीं प्राक्कलित राशि एक करोड़ 11 लाख 74 हजार 537 रुपये दर्ज है तथा पंचवर्षीय अनुरक्षण की राशि 12 लाख 86 हजार 437 रुपये दर्ज है. वहीं कार्य एजेंसी कार्यपालक अभियंता ग्रामीण कार्य विभाग के देख-रेख में किया जाना है. और योजना में लगे बोर्ड पर संवेदक रजनीश कुमार के द्वारा कार्य किया जाना है. कार्य प्रारंभ की तिथि नौ अक्तूबर 2023 एवं कार्य पूर्ण होने की तिथि आठ जुलाई 2024 दर्ज है. कार्य समाप्ति की तिथि के 16 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक सड़क निर्माण का कार्य नहीं हो पाया है. वहीं ग्रामीणों की मानें तो यह सड़क काफी लंबे समय से जर्जर थी. जिसको क्षेत्रीय सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के निर्देश पर पूर्व जिला परिषद सदस्य आशुतोष कुमार ने पहल किया तथा उक्त सड़क का निर्माण कार्य होना तय हुआ. सड़क निर्माण स्थल पर बोर्ड तो लग चुका है, लेकिन अभी तक सड़क निर्माण का कार्य पूरा नहीं हुआ. ग्रामीणों का कहना है कि विभाग के द्वारा लापरवाही बढ़ती जा रही है. जबकि योजना स्थल पर लगे बोर्ड के अनुसार कार्य की समाप्ति के 16 दिन बाद भी कार्य अभी तक पूर्ण नहीं हो सका.

बदहाल सड़क पर ग्रामीणों की प्रतिक्रिया

यह सड़क काफी जर्जर थी. निर्माण कार्य स्थल पर योजना का बोर्ड लगने से ग्रामीणों में सड़क निर्माण की आस जगी कि अब काम होगा, लेकिन समय समाप्ति के बाद भी सड़क निर्माण का कार्य पूरा नहीं हो सका. हालांकि थोड़ा-थोड़ा काम किया गया है. विभाग को इस पर संज्ञान लेना चाहिए ताकि जल्द ही लोगों को जर्जर सड़क से निजात मिले.

प्रो सीधी सिंह, ग्रामीण

योजना स्थल पर बोर्ड लगने के बाद ग्रामीणों में आस जगी कि जल्द लोगों को जर्जर सड़क से निजात मिलेगी. सड़क निर्माण के नाम पर कुछ दूर तक मोरंग बिछा कर छोड़ दिया गया है. विभाग को इस पर संज्ञान लेना चाहिए. साथ ही जल्द से जल्द सड़क का निर्माण कार्य पूरा किया जाना चाहिये.

अमरजीत कुमार, ग्रामीण

सड़क काफी जर्जर है. सड़क का निर्माण कार्य होने से लोगों को पीरीबाजार जाने के लिए काफी सहूलियत होगी. जल्द ही विभाग को सड़क निर्माण का कार्य पूरा करना चाहिए.

सत्यम सिंह, ग्रामीण

सड़क लंबे समय से जर्जर थी. लोगों को आने-जाने में काफी समस्या का सामना करना पड़ता था. निर्माण कार्य प्रारंभ हुआ तो लगा चलो अब रास्ता सुलभ होगा. वही निर्माण कार्य की तिथि के 16 दिन भी जाने के बाद भी सड़क का निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ. विभाग को इस पर संज्ञान लेना चाहिए एवं जल्द ही सड़क का निर्माण कार्य पूरा करना चाहिए ताकि लोगों को समस्या नहीं हो.

युवराज कुमार, युवा नेता

बोले अधिकारी

ग्रामीण कार्य विभाग के सहायक अभियंता उज्जवल कुमार ने कहा कि संवेदक को सूचित कर जल्द ही सड़क का निर्माण पूरा किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें